scriptप्रयागराज कुंभ को लेकर साधु संतों की योगी सरकार को चेतावनी बोले सपा सरकार में भी नहीं हुआ था ऐसा पर अब योगी सरकार ने.. | Yogi Sarkar's warning about Prayagraj Kumbha was not even done in the SP government, so now the Yogi Sarkar has ... | Patrika News

प्रयागराज कुंभ को लेकर साधु संतों की योगी सरकार को चेतावनी बोले सपा सरकार में भी नहीं हुआ था ऐसा पर अब योगी सरकार ने..

locationचित्रकूटPublished: Nov 19, 2018 12:43:50 pm

कुंभ में शिविर लगाने को लेकर अब श्री राम की तपोभूमि चित्रकूट के साधू संतों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए चेतावनी दी है.

virodh

प्रयागराज कुंभ को लेकर साधु संतों की योगी सरकार को चेतावनी बोले सपा सरकार में भी नहीं हुआ था ऐसा पर अब योगी सरकार ने..

चित्रकूट: प्रयागराज में लगने वाले कुंभ 2019 के तहत जमीन आवंटन को लेकर लगातार साधु संतों का विरोध झेल रही योगी सरकार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही. कुंभ में शिविर लगाने को लेकर अब श्री राम की तपोभूमि चित्रकूट के साधू संतों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए चेतावनी दी है. इस बात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भी भेजा गया है जिसमें मांग की गई है कि नियत स्थान पर ही साधू संतों के शिविर लगाने का प्रबंध किया जाए अन्यथा कुंभ का विरोध किया जाएगा.

यह है पूरा मामला


धर्मनगरी के साधू संतों ने बैठक कर प्रयागराज में लगने वाले कुंभ के तहत शिविर लगाने के लिए जमीन आवंटन नियत स्थान की बजाए कहीं और आवंटित किए जाने पर घोर नाराज़गी जताई प्रयागराज जिला प्रशासन व सरकार के प्रति. बैठक में साधू संतों का कहना था कि कुंभ के अवसर पर खाक चौक स्थल पर हमेशा साधू संतों का शिविर लगता आया है. इस बार जिला प्रशासन व सरकार ने उक्त स्थान पर शिविर लगाने से मना कर दिया है. नाराज संतों का कहना था कि यदि यह निर्णय बदला नहीं जाता है तो वे कुंभ में शिविर नहीं लगाएंगे और विरोध करेंगे.

मुख्यमंत्री को भेजा पत्र

मामले को लेकर साधू संतों की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे गए पत्र में बताया गया है कि कुंभ के दौरान खाक चौक पर व महाकुंभ में गंगा किनारे से लेकर मुक्ति मार्ग और त्रिवेणी रोड से दक्षिण अक्षय वट तक शिविर लगाया जाता था यहां तक कि 2007(अर्ध कुंभ) व 2013(महाकुंभ) में सपा सरकार के दौरान भी उन्हें नियत स्थान से नहीं हटाया गया. अतः सरकार इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करे.
साधू संतों की हितैषी सरकार में यह निर्णय

बैठक में उपस्थित कामदगिरि प्रमुख द्वार के महंत मदन गोपालदास, खाक सभा के महंत राम महंत, रामनरेश दास, कुंज बिहारी शरण चंबल समूह खालसा, रामहृदय दास रामायणी कुटी, आदि साधू संतों ने एक स्वर में कहा कि अब जब खुद को साधू संतों का हितैषी कहने वाली भाजपा की सरकार है तो इस प्रकार का निर्णय सोचनीय है. उनकी सरकार से मांग है कि जल्द से जल्द इस विषय पर विचार कर उचित निर्णय ले.

ट्रेंडिंग वीडियो