scriptकोरोना: अदृश्य दानव की काली छाया में उजाले की दस्तक दीपों से जगमग हुई राम की तपोभूमि | coronavirus pm modi up upcm | Patrika News
चित्रकूट

कोरोना: अदृश्य दानव की काली छाया में उजाले की दस्तक दीपों से जगमग हुई राम की तपोभूमि

देशवासियों ने कोरोना रूपी अंधेरे में उजाले की दस्तक देकर ये निश्चय कर लिया है कि “कोरोना हारेगा हिंदुस्तान जीतेगा”

चित्रकूटApr 06, 2020 / 12:12 am

आकांक्षा सिंह

कोरोना: अदृश्य दानव की काली छाया में उजाले की दस्तक दीपों से जगमग हुई राम की तपोभूमि

कोरोना: अदृश्य दानव की काली छाया में उजाले की दस्तक दीपों से जगमग हुई राम की तपोभूमि

चित्रकूट: कोरोना से जंग लड़ रहे हिंदुस्तान ने एक बार फिर अपनी एकता व इस अदृश्य दानव से हार न मानने की अपनी दृढ़ इच्छा का संदेश दिया. देश ने एक बार फिर पूरी दुनिया को ये पैगाम दिया कि किसी भी विषम परिस्थिति में हिंदुस्तानी हिम्मत नहीं हारते और आवश्यकता पड़ने पर पूरा देश एक सूत्र में खुद को बांध लेता है. पीएम मोदी की अपील पर देशवासियों ने कोरोना रूपी अंधेरे में उजाले की दस्तक देकर ये निश्चय कर लिया है कि “कोरोना हारेगा हिंदुस्तान जीतेगा”
दीपों से जगमग हुई भगवान राम की तपोभूमि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर भगवान राम की तपोभूमि भी दीपों से जगमग हो उठी. शहरी, कस्बाई व ग्रामीण क्षेत्र दियों की झिलमिल रोशनी में चांदनी रात को मुंह चिढ़ाते नज़र आए. रात 9 बजे घरों की लाइट बन्द हो गई और दीप प्रज्वलन मोमबती टॉर्च व मोबाइल फ्लैश की लाइट से इलाके जगमगा उठे. इस दौरान घण्टे घड़ियाल शंख आदि की ध्वनियों से वातावरण गुंजायमान हो उठा. लोगों ने ईश्वर से प्रार्थना करते करते हुए मंत्रोच्चार आदि भी किया. शहरी व कस्बाई इलाकों में जहां स्ट्रीट लाइटों की तेज रोशनी से दीये संघर्ष करते नज़र आए वहीं बीहड़ में बसे गांवों में तो सिर्फ दियों की रोशनी चांदनी रात को चुनौती देती नज़र आई. कोई गांव ऐसा नहीं जहां पीएम मोदी की अपील को आत्मसात न किया गया हो.
साधू संतों ने की जनकल्याण की कामना

पीएम की अपील पर धार्मिक स्थानों पर भी दीप प्रज्वलन किया गया. साधू संतों ने कोरोना से युद्ध में सिर्फ भारत ही नहीं अपितु पूरे विश्व की विजय की कामना के साथ दीप प्रज्वलन किया. साधू संतों द्वारा भगवान कामदगिरि प्रमुख द्वार पर भारत के नक्शे दीप प्रज्वलन किया गया. प्रमुख द्वार के महंत मदन गोपाल दास ने कहा कि भारत ने कभी विषम परिस्थितियों में हार नहीं मानी है. हमेशा विश्व कल्याण की कामना की है. तीर्थ क्षेत्र के विभिन्न मठ मंदिरों आश्रमों में भी दीप प्रज्वलन किया गया.

Home / Chitrakoot / कोरोना: अदृश्य दानव की काली छाया में उजाले की दस्तक दीपों से जगमग हुई राम की तपोभूमि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो