script108 Bhairav Namavali's 25 rotational offerings were given | 108 भैैरव नामावली की 25 आवर्तन आहुतियां दी | Patrika News

108 भैैरव नामावली की 25 आवर्तन आहुतियां दी

चित्तौडग़ढ़ . सावा के श्री नागोरिया भैरव तीर्थ जोगणी पर वैशाख सुदी पंचमी शुक्रवार से आरम्भ हुआ 11 दिवसीय श्री नागोरिया भैरव महायज्ञ महोत्सव के पंचम दिवस को भैरव की 108 नामावली की करीब 25 आवर्तन आहुतियां देकर श्री नागोरिया भैरव की तरफ से सभी 108 भैरवजी का आह्वान किया ।

चित्तौड़गढ़

Published: May 11, 2022 10:58:23 pm

चित्तौडग़ढ़ . सावा के श्री नागोरिया भैरव तीर्थ जोगणी पर वैशाख सुदी पंचमी शुक्रवार से आरम्भ हुआ 11 दिवसीय श्री नागोरिया भैरव महायज्ञ महोत्सव के पंचम दिवस को भैरव की 108 नामावली की करीब 25 आवर्तनआहुतियां देकर श्री नागोरिया भैरव की तरफ से सभी 108 भैरवजी का आह्वान किया । मंगलवार को सांय को महायज्ञ में 270 यजमानो ने 108 भैरव नामावली की 25 आवर्तन आहुतियां लगाकर भैरव देव का आव्हान कर सभी देवों से देष एवं प्रदेष की सुख शान्ति की प्रार्थना की एवं क्षेत्र पर सभी की असीम कृपा बनी रहे ऐसा आशीर्वाद मांगा।
108 भैरव नामावली की दी 25 आवर्तन आहुतियां
11 दिवसीय महोत्सव में मंगलवार सांय महायज्ञ में क्षेत्र में पहली बार 108 भैरव नाम की भैरवनामावली की 25 आवर्तन आहुतियां नागौरिया भैरव देव की तरफ से 135 यजमान जोडो के द्वारा करीब 3 लाख 65 हजार से अधिक आहूतियां देकर सभी भैरव देवों का आह्वान किया।
भक्तों का लगा तांता
महायज्ञ में भाग लेने के लिए प्रति दिन यजमानों एवं भैक्तो का रेला भी बढ रहा है। अब तक रतलाम, अहमदाबादए उदयपुर, मन्दसौर बडीसादडी, छोटीसादडी, भीलवाडा सहित सावा, चिकसी, कन्नोज, शम्भुपुरा व आस पास के गांवो व शहरों से नियमित तौर पर यजमान आ रहे है कुछ यज्ञ शाला में आहूूतियां देकर तो कुछ परिक्रमा लगा रहे है ।
विद्युत सज्जा का आकर्षण
महायज्ञ उपरांत 108 दीपक की महाआरती के साथ ही भैरवनाथ सहित त्रिदेवों का विशेष फूलों से शृंगार किया गया। पूरे मन्दिर परिसर मेंं विद्युत सज्जा की गई। जिसे देखने के लिये हर कोई मंदिर पहुंच रहा। वही नित्य भव्य 108 दीपक की महाआरती भी आकर्षण का केन्द्र रही।
धान की गठरी की भेंट
पास के गांव की एक सतक आयु पूर्ण कर चुकी वृद्व महिला जो मंगलवार को जोगणी स्थित भैरव महायज्ञ मण्डप में अपने सिर पर एक गठरी लेकर आई और भैरव देव के दर्शन कर धीरे धीरे चलते हुऐ यज्ञ मण्डप की परिक्रमा कर भैरव देव के चरणो में व गठरी भेंट कर जाने लगी। महोत्सव समिति के पदाधिकारी का ध्यान उस पर गया तो उस वृद्व महिला के पास जाकर पूछा तो उसने बताया कि इतना बडा धार्मिक आयोजन हमारे यहां चल रहा है इसमें मेरी ओर से भी सहयोग हो इसी भावना के साथ घर पर रखा धान गठरी में भर कर लाई हूं ।
108 Bhairav ​​Namavali's 25 rotational offerings were given
108 Bhairav ​​Namavali's 25 rotational offerings were given

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चAnother Front of Inflation : अडानी समूह इंडोनेशिया से खरीद राजस्थान पहुंचाएगा तीन गुना महंगा कोयला, जेब कटना तयसुकन्या समृद्धि योजना में सरकार ने किए बड़े बदलाव, जानें क्या है नए नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.