script116 corona patients confirmed in the district, weekend curfew on Sunda | जिले में 116 कोरोना रोगियों की पुष्टि, रविवार को वीकेंड कफ्र्यू | Patrika News

जिले में 116 कोरोना रोगियों की पुष्टि, रविवार को वीकेंड कफ्र्यू

चित्तौडग़ढ़
प्रदेश सहित जिले में भी कोरोना रोगियों की संख्या लगातार बढती जा रही है। रविवार को लैब से आई रिपोर्ट में जिले में ११६ लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जिले में अब कोरोना रोगियों की संख्या बढकर ४१५ हो गई है। सरकार ने रविवार को वीकेंड कफ्र्यू की घोषणा की है।

चित्तौड़गढ़

Published: January 10, 2022 01:39:54 pm

कोरोना लैब से रविवार को आई रिपोर्ट के अनुसार जिले में ११६ लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। रविवार की रिपोर्ट में बेगूं में तीन, भदेसर में तीन, भोपाल सागर में दो, चित्तौडग़ढ़ में नौ, डूंगला में पांच, गंगरार में तीन, कपासन में दस, निम्बाहेड़ा में ३६, राशमी में एक, रावतभाटा में बीस व शहरी क्षेत्र में कोरोना के २४ मरीज सामने आए हैं। राज्य सरकार ने प्रदेश भर में रविवार को वीकेंड कफ्र्यू लगाने की घोषणा के साथ ही बारहवीं तक के शिक्षण संस्थान व कोचिंग संस्थान तत्काल बंद करने के आदेश दिए हैं। ऑन लाइन अध्ययन जारी रहेगा। अब विवाह व अन्य समारोहों में सिर्फ पचास व्यक्ति ही अनुमत होंगे। लोगों से अपील की गई है कि वे लाहिड़ी व मकर संक्रांति घरों में रहकर ही मनाएं। पन्द्रह साल से कम आयु के बच्चों को घरों पर रहकर ही अध्ययन करने की सलाह दी गई है।
राज्य सरकार की नई गाइड लाइन के अनुसार विवाह समारोह में अधिकतम सौ व्यक्तियों की अनुमति होगी, लेकिन नगर निगम, नगर परिषद व नगर पालिका क्षेत्रों में तीस जनवरी तक केवल पचास व्यक्ति ही अनुमत होंगे। बैण्ड-बाजा वादकों की संख्या इसमें शामिल नहीं की गई है। कोई भी मैरिज गार्डन कोविड-१९ प्रोटोकॉल के प्रावधानों का उल्लंघन करते पाया गया तो उसे सात दिन के लिए सील कर दिया जाएगा। अंतिम संस्कार में बीस से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं हो सकेंगे। धार्मिक समारोह, सभा, रैली, धरना प्रदर्शन, जुलूस व मेलों के आयोजन में अधिकतम सौ व्यक्ति, लेकिन नगर निगम, नगर परिषद और नगर पालिका क्षेत्र में तीस जनवरी तक पचास व्यक्ति ही अनुमत होंगे।
धार्मिक स्थल प्रात: पांच बजे से रात्रि आठ बजे तक श्रद्धालुओं व दर्शनार्थियों के लिए खोले जा सकेंगे, लेकिन धार्मिक स्थलों पर आने वालों का डबल डोज वैक्सीनेशन होना अनिवार्य रहेगा। फूल-माला, प्रसाद, चादर व अन्य पूजा सामग्री ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठान रात्रि आठ बजे तक ही खुले रह सकेंगे।
जिले में 116 कोरोना रोगियों की पुष्टि, रविवार को वीकेंड कफ्र्यू
जिले में 116 कोरोना रोगियों की पुष्टि, रविवार को वीकेंड कफ्र्यू
रहेगा जन अनुशासन कफ्र्यू
राज्य सरकार की ओर से रविवार को जारी की गई नई गाइड लाइन के अनुसार पूरे प्रदेश में प्रत्येक शनिवार की रात ग्यारह बजे से सोमवार को प्रात: पांच बजे तक आगामी आदेश तक जन अनुशासन कफ्र्यू रहेगा। इस दौरान सभी बाजार, कार्य स्थल, व्यावसायिक कॉम्पलेक्स बंद रहेंगे। जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने बिरला सीमेंट कॉलोनी पहुंचकर वहां कोरोना संक्रमितों के घर जाकर सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए हालचाल पूछे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजUP Election 2022: सपा कार्यालय में आयोजित रैली में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में सपा नेताओं पर FIR दर्जGujarat Hindi News : दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो छात्राओं समेत पांच की मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.