script

20 मिनट में चोरों ने 22 लाख के आभूषण व एक लाख की नकदी उड़ाई, देखें वीडियो

locationचित्तौड़गढ़Published: Aug 19, 2021 08:06:23 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

चोरों ने बस स्टैण्ड के पास पूर्व सरपंच बलवंत सिंह चपलोत के मकान में प्रवेश कर एक कमरे में रखी अलमारी खोलकर उसमें रखे लगभग 35-40 तोला स्वर्ण आभूषण, डेढ़ किलो चांदी के जेवर एवं एक लाख रुपए की नकदी पर हाथ साफ कर लिया।

22 lakh cash and jewellery stolen in nimbahera chittorgarh

चोरों ने बस स्टैण्ड के पास पूर्व सरपंच बलवंत सिंह चपलोत के मकान में प्रवेश कर एक कमरे में रखी अलमारी खोलकर उसमें रखे लगभग 35-40 तोला स्वर्ण आभूषण, डेढ़ किलो चांदी के जेवर एवं एक लाख रुपए की नकदी पर हाथ साफ कर लिया।

निम्बाहेड़ा। सदर थाना अंतर्गत छोटीसादड़ी मार्ग पर स्थित ग्राम बाड़ी में बुधवार रात चोरों ने बस स्टैण्ड के पास पूर्व सरपंच बलवंत सिंह चपलोत के मकान में प्रवेश कर एक कमरे में रखी अलमारी खोलकर उसमें रखे लगभग 35-40 तोला स्वर्ण आभूषण, डेढ़ किलो चांदी के जेवर एवं एक लाख रुपए की नकदी पर हाथ साफ कर लिया। चोरी हुए आभूषणों का बाजार मूल्य लगभग 22 लाख रुपए बताया जा रहा है।
चोरी की इस बड़ी वारदात की खबर गुरुवार को मिलते ही ग्रामीणों में सनसनी के साथ भय व्याप्त हो गया। बड़ी संख्या में लोग चपलोत के आवास पर एकत्र हो गए। चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए मकान के अंदर घूसे दो युवक सीसी टीवी कैमरे में कैद हो गए। सूचना पर चौकी प्रभारी एएसआई निहालचंद मीणा मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे एवं गृहस्वामी से वारदात की जानकारी लेकर मौका मुआयना किया। मकान के अंदर लगे सीसी टीवी फुटेज खंगाले। डीएसपी सुभाषचन्द्र चौधरी एवं सदर थानाधिकारी फूलचंद टेलर सांय बाड़ी पहुंचे एवं घटना स्थल का मुआयना कर चपलोत से वारदात के संबंध में जानकारियां हांसिल की।
सीसी टीवी कैमरों के फुटेज से पता चला कि चोरों ने रात्रि लगभग 2 बजकर 55 बजे मकान के अंदर घूसकर वारदात को अंजाम दिया। मात्र 20 मिनिट में चोर जेवरों से भरा बैग लेकर चलते बने। बताया गया कि चोर पूर्व सरपंच के आवास पर पीछे की दीवार के सहारे छत पर पहुंचे व मकान के अंदर जाकर वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने मकान में तीन कमरों के दरवाजों की कुंडियां बाहर से लगा दी, जिसमें पूर्व सरपंच, उनके माता-पिता व पुत्र पुत्रवधू सोए हुए थे। जिस कमरे में अलमारी रखी हुई थी, उस कमरे में चोर पहुंचे और अलमारी के पास ही पड़ी चाबी से अलमारी खोलकर सोने के जेवर रखे बैग के साथ एक लाख की नकदी चुरा ले गए। चोरी के पश्चात चोर छत पर पहुंचकर रस्सी के सहारे नीचे उतरने के बाद अनुमान है कि मकान के बाहर खड़े अपने साथियों के साथ बाइक से भाग गए।चपलोत ने बताया कि 10 – 15 दिन पूर्व अपनी पुत्री की सगाई की थी तथा सावन का बैस लेकर आए। ससुराल वालों ने पुत्री के लिए जेवर दिए थे। वे भी चोरी गए बैग ही रखे हुए थे।
बाहर से कर गए बंद
गृहस्वामी को वारदात होने की आशंका उस वक्त हुई जब वह लगभग 4 बजे लघुशंका के लिए उठे और कमरे का दरवाजा खोलना चाहा तो वह बाहर से बंद था। इस पर उन्होंने अपने पड़ौसी को मोबाइल किया व कमरे की कुंडियां खुलवाई। जांच पड़ताल करने पर जेवर और नकदी चोरी होने की जानकारी सामने आई। चपलोत ने चोरी की इस वारदात की रिपोर्ट के साथ अपने घर पर लगे सीसी टीवी कैमरे के फूटेज पुलिस को सौंपे हैं।
चोरों के साथ दिखाई दिए वाहन
बाड़ी चौकी प्रभारी निहालचंद मीणा ने पूर्व सरपंच के मकान में लगे सीसी टीवी कैमरे खंगालने के साथ ही सामने भंवरसिंह सुथार की दुकान के बाहर लगे सीसी टीवी कैमरे की जांच पड़ताल की। वहां एक बाइक खड़ी हुई दिखाई दी व घटना स्थल से कुछ दूरी पर स्थित मेडिकल स्टोर के सीसी टीवी कैमरे खंगाले तो उसमें एक पिकअप वाहन खड़ा हुआ दिखाई दिया। सीसी टीवी फुटेज के अनुसार चोरों के मकान में प्रवेश के बाद पिकअप वहां से चली गई। बाइक मौके पर ही खड़ी थी।
यह लगा समय
फुटेज से पता चला कि चोर रात लगभग 2 बजकर 55 मिनट पर मकान के अंदर घूसे व मात्र 20 मिनिट में चोरी कर 3 बजकर 15 मिनिट पर रवाना हो गए। इसके बाद पुलिस ने बाइपास मार्ग से गांव बाड़ी जाने वाले रास्ते पर गोपाल आंजना के गोदाम पर लगे सीसी टीवी फुटेज को खंगाला तो उसमें रात लगभग पौने 1 बजे दो बाइक पर 5 युवक गांव बाड़ी में घूसते हुए दिखाई दिए। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि इस वारदात को अंजाम देने के लिए दो से अधिक युवक शामिल थे।
खासी पर्स मिले
जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को ग्राम पंचायत भवन के पास चोरी किया हुआ खाली बैग व जेवर रखे हुए पर्स पड़े हुए मिले। चोरों ने जेवर निकालकर बैग व पर्स फेंक दिए। पुलिस ने बाड़ी से निम्बाहेड़ा मार्ग पर सगवाडिय़ा के पास स्थित टोल नाके एवं छोटीसादड़ी मार्ग पर नरसाखेड़ी से छोटीसादड़ी तक स्थित होटलों पर लगे सीसी टीवी कैमरे भी खंगाले, किंतु चोर किस रास्ते से किधर गए यह पता नहीं चल पा रहा है। चौकी प्रभारी मीणा ने बताया कि इस वारदात को लेकर छोटीसादड़ी, प्रतापगढ़, निम्बाहेड़ा, मंगलवाड़ आदि पुलिस थाना क्षेत्रों के साथ मध्यप्रदेश के नीमच थाना क्षेत्र में भी चोरों का पता लगाने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो