बारह सड़कों के लिए भेजे 4.60 करोड़ के प्रस्ताव

चित्तौडग़ढ़ विधानसभा क्षेत्र में दयनीय हालात से गुजर रही बारह सड़कों के ४ करोड़ ५७ लाख ९५ हजार रूपए का प्रस्ताव बनाकर मुख्यमंत्री व सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव को सौंपे गए हैं।

By: jitender saran

Published: 13 Oct 2021, 10:19 PM IST

चित्तौडग़ढ़
चित्तौडग़ढ़ विधानसभा क्षेत्र में दयनीय हालात से गुजर रही बारह सड़कों के ४ करोड़ ५७ लाख ९५ हजार रूपए का प्रस्ताव बनाकर मुख्यमंत्री व सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव को सौंपे गए हैं।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य वरिष्ठ नेता सुरेन्द्रसिंह जाड़ावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व प्रमुख शासन सचिव राजेश कुमार यादव से मुलाकात की और उन्हें इन सड़कों की वस्तुस्थिति से अवगत कराया व सड़क निर्माण के लिए आग्रह किया। जाड़ावत की ओर से सौंपे गए प्रस्ताव में विजयपुर से ग्वालियर संपर्क सड़क सड़क तीन किमी के लिए ४५ लाख रूपए, सेमलपुरा से विजयपुर १.६० किमी संपर्क सड़क के लिए २४ लाख, सेमलपुरा-विजयपुर सड़क से गोपालपुरा १.१० किमी सड़क के लिए १६.५० लाख, घोसुण्डी, पाल, सादी से पालेर चौराहा रोड़ तक सात किमी सड़क के लिए १०५ लाख रूपए, राष्ट्रीय राजमार्ग ७६ से सियालिया तक १.५० किमी सड़क के लिए २२.५० लाख रूपए, मुख्य सड़क से रास्या मंगरी तक १.८० किमी सड़क के लिए २७ लाख रूपए, घटियावली से गढवाड़ा तक पांच किमी सड़क के लिए ७५ लाख रूपए, रूद-चंदेरिया सड़क से चौगावड़ी तक ३.३५ किमी सड़क के लिए ५०.२५ लाख रूपए, राजमार्ग ०९ से बोदियाना तक ०.६० किमी सड़क के लिए नौ लाख रूपए, मुख्य सड़क से मांदल्दा तक दो किमी सड़क के लिए तीस लाख रूपए, राष्ट्रीय राजमार्ग ७६ से सुरजना तक की डेढ किमी सड़क के लिए २२.५० लाख रूपए, राष्ट्रीय राजमार्ग ७६ से संग्रामपुरा तक की १.१० किमी सड़क के लिए १६.२० लाख रूपए तथा मुख्य सड़क से होड़ा तक की एक किमी सड़क के लिए १५ लाख रूपए का प्रस्ताव सौंपा गया है। इस तरह कुल बारह सड़कों के निर्माण के लिए ४५७.९५ लाख रूपए के प्रस्ताव सौंपे गए हैं। जाड़ावत ने बताया कि यह सड़कें पिछले कई वर्षों से क्षतिग्रस्त होकर आवगमन के लिए परेशानी खड़ी कर रही है।

jitender saran Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned