चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा में कोरोना विस्फोट, एक दिन में मिले 40 कोरोना पॉजिटिव

निम्बाहेड़ा में रविवार को 40 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। अब निम्बाहेड़ा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 68 हो गई है। इसके साथ ही प्रशासन पूरी तरह से सतर्कता बरत रहा है।

By: kamlesh

Published: 03 May 2020, 09:43 PM IST

चित्तौड़गढ़। निम्बाहेड़ा में रविवार को 40 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। अब निम्बाहेड़ा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 68 हो गई है। इसके साथ ही प्रशासन पूरी तरह से सतर्कता बरत रहा है। शाम को जो पॉजिटिव मिले है उनमें एक दो वर्ष तो दूसरा आठ वर्ष के बालक में भी कोरोना संक्रमण पाया गया है। एक पार्षद भी संक्रमित मिला है।

कस्बे में 25 अप्रेल को मिले पहले कोरोना पॉजिटिव के बाद से ही लगातार लखारा गली एवं आस-पास क्षेत्र के लोगों के नमूने लेने का कार्य जारी है। यहां से भेजे गए नमूनों में से रविवार सुबह कुछ लोगों की रिपोर्ट आई, उसमें तीन जने पॉजिटिव पाए गए।

इसके बाद शाम को फिर जारी हुई रिपोर्ट में 13 लोग और उसके बाद एक रिपोर्ट और आई जिसमें 24 नए कोरोना पॉजिटिव मिले। केवल निम्बाहेड़ा में ही पिछले 9 दिनों में 1153 लोगों की जांच की गई है। इसमें से 886 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

मध्यप्रदेश की सीमाओं पर सख्ती
निम्बाहेड़ा को जोडऩे वाली मध्यप्रदेश की सीमाओं पर पुलिस ने और सख्ती बढ़ा दी है। मध्यप्रदेश सहित प्रतापगढ़, चित्तौडग़ढ़ आदि क्षेत्रों से निम्बाहेड़ा में प्रवेश करने वाली सीमाओं का भी पूरी तरह से सील कर रखा है। यहां पर पुलिस पूरी निगरानी रख रही है कि कोई भी नगर में प्रवेश नहीं कर सके।

घर-घर सर्वे का काम शुरू
लगातार पॉजिटिव आने के बाद लखारा गली, गोसियों की गली एवं माहेश्वरी मोहल्ला में सीएमएचओं के निर्देशन में प्रत्येक घर में जांच के लिए सैम्पल लेने का कार्य जारी है। वहीं नगर में सर्वे का कार्य भी युद्ध स्तर पर शुरू हो गया है। आसपास के क्षेत्र में भी गया है। यहां पर हर एक व्यक्ति के जांच के लिए नमूने लिए जा रहे है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned