script51 फीसदी संक्रमित आ रहे 19-40 साल के | 51 percent of the 19-40 years old coming infected | Patrika News

51 फीसदी संक्रमित आ रहे 19-40 साल के

locationचित्तौड़गढ़Published: Jan 22, 2022 10:29:45 pm

Submitted by:

Avinash Chaturvedi

चित्तौडग़ढ़. कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का रुझान भी बिल्कुल वैसा ही है, जैसा दूसरी लहर का था। आयुवर्ग और लिंगानुसार आकलन करें तो इस बार भी संक्रमित होने वालों में 50 फीसदी से ज्यादा युवा उम्र के लोग ही हैं, जो कामकाज और जिम्मेदारियों की वजह से ज्यादा बाहर जा रहे रहे हैं।

chittorgarh news

29 तक बंद रहेंगे जिले के समस्त विद्यालय

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का रुझान भी बिल्कुल वैसा ही है, जैसा दूसरी लहर का था। आयुवर्ग और लिंगानुसार आकलन करें तो इस बार भी संक्रमित होने वालों में 50 फीसदी से ज्यादा युवा उम्र के लोग ही हैं, जो कामकाज और जिम्मेदारियों की वजह से ज्यादा बाहर जा रहे रहे हैं। इसके अलावा कामकाजी व घरेलू महिलाएं भी खासी चपेट में आ रही हैं। उनका आंकड़ा 3३ फीसदी तक जा पहुंचा है।
चित्तौडग़ढ़ जिले में कोरोना की तीसरी लहर में अब तक ४९४७ संक्रमित मिले है। इनकी आयु के हिसाब से आकलन करने पर पता चला कि 15.41 फीसदी संक्रमित 0-१८ वर्ष आयुवर्ग के हैं, जबकि सबसे कम 6.९७ प्रतिशत 61 वर्ष से ऊपर के बुजुर्ग पॉजिटिव हो रहे हैं।
29 तक बंद रहेंगे जिले के समस्त विद्यालय
चित्तौडग़ढ. जिले में कोरोना के नए वैरिएन्ट ओमिक्रोन के बढ़ते संक्रमण एवं शीतलहर के मध्यनजर जिले के समस्त राजकीय व गैर राजकीय विद्यालयों में कक्षा 1 से 12 तक छात्र-छात्राओं के लिए दिनांक 22 जनवरी से 29 जनवरी 2022 तक अवकाश घोषित किया जाता है। समस्त विद्यालयों में इस अवधि के दौरान विधार्थियों के लिए आनलाईन अध्ययन सामग्री से शिक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगें। जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल की ओर से शिक्षक संगठनों की बैठक लेने के दौरान विचार-विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया। इस दौरान जिला कलक्टर ने सभी संगठनों के पदाधिकारियों से सुझाव लिए। जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना का प्रसार निरंतर बढ़ता जा रहा है, पढाई के साथ-साथ बच्चों के स्वास्थ्य की सुरक्षा भी जरुरी है। जिला कलक्टर ने कहा कि उम्मीद है।
जल्द कोरोना का ग्राफ नीचे आने लगेगा एवं सभी को राहत मिल पाएगी। उन्होंने मेगा वैक्सीनेशन कैंप में शत प्रतिशत पात्र बच्चों का टीकाकरण करवाने के लिए आह्वान किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो