scriptदूसरे दिन 71 प्रतिशत ने दी परीक्षा | 71 percent took the exam on the second day | Patrika News

दूसरे दिन 71 प्रतिशत ने दी परीक्षा

locationचित्तौड़गढ़Published: Oct 25, 2021 07:03:36 pm

Submitted by:

Avinash Chaturvedi

चित्तौडग़ढ़. प्रदेश में शनिवार को शुरू हुई दो दिवसीय पटवारी भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन जिले में २९ केन्द्रों पर भर्ती परीक्षा आयोजित हुई। इसमें दोनों पारियों में करीब ७१ प्रतिशत उपस्थिति रही। परीक्षा केन्द्रों पर प्रवेश से पहले परीक्षार्थियों की गहन जांच करने के बाद ही प्रवेश दिया गया। इस दौरान परीक्षा केन्द्रों पर आने वाले परीक्षार्थियों की भी पुलिस, शिक्षिक एवं एनसीसी की छात्रओं ने गहनता से जांच की। नोडल अधिकारी एडीएम रतन कुमार स्वामी ने बताया कि पहली पारी में ९३८४ में से ७०४९ परीक्षार्थी उपस्थ

दूसरे दिन 71 प्रतिशत ने दी परीक्षा

दूसरे दिन 71 प्रतिशत ने दी परीक्षा

चित्तौडग़ढ़. प्रदेश में शनिवार को शुरू हुई दो दिवसीय पटवारी भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन जिले में २९ केन्द्रों पर भर्ती परीक्षा आयोजित हुई। इसमें दोनों पारियों में करीब ७१ प्रतिशत उपस्थिति रही। परीक्षा केन्द्रों पर प्रवेश से पहले परीक्षार्थियों की गहन जांच करने के बाद ही प्रवेश दिया गया। इस दौरान परीक्षा केन्द्रों पर आने वाले परीक्षार्थियों की भी पुलिस, शिक्षिक एवं एनसीसी की छात्रओं ने गहनता से जांच की। नोडल अधिकारी एडीएम रतन कुमार स्वामी ने बताया कि पहली पारी में ९३८४ में से ७०४९ परीक्षार्थी उपस्थित रहे। वहीं दूसरी पारी में ९३८४ में से ६२३१ परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। सुबह करीब सात बजे से ही परीक्षार्थियों का परीक्षा केन्द्रों पर प्रवेश के लिए पहुंचने का क्रम शुरू हो गया। परीक्षा केन्द्रों के बाहर सुबह से ही परीक्षार्थियों की कतारें लग गई। इसके बाद यहां पर पुलिस के जवानों एवं एनसीसी कैडेट एवं शिक्षिकों ने प्रवेश से पहले परीक्षार्थियों की जांच भी की। इस दौरान उनके पास बेग पर्स, मोबाइल आदि भी परीक्षा केन्द्रों के बाहर ही रखवा दिए गए।
बस स्टैण्ड पर मेला
जैसे ही परीक्षा समाप्त हुई तो बस स्टैण्ड पर बाहरी परीक्षार्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी। परीक्षा के बाद वे अपने गन्त्व्य पर जाने के लिए बसों में खिड़की आदि से भी प्रवेश कर सीट रोकने का प्रयास करते रहे। कई बसें तो ओवर लोड होकर गई। हालाकि परिवहन विभाग ने भी इन्दिरा गांधी स्टेडियम में निजी बसे लगा रखी थी।
मोबाइल लौटा, दिया ईमानदारी का परिचय
चित्तौडग़ढ़. अजमेर निवासी एक युवक का ऑटो रिक्शा में छूटा मोबाइल फोन लौटाकर आटो चालक ने ईमानदारी का परिचय दिया । अजमेर निवासी अनमोल जैन अपने एक निकट रिश्तेदार के यहां मिलने के लिए रविवार शाम को बस द्वारा चित्तौडग़ढ़ पहुँचे। वे बस स्टैंड से एक ऑटो में सवार होकर रिश्तेदार डॉ कनक जैन के निवास स्थान ज्योतिनगर पहुंचे । अनमोल का मोबाइल ऑटो में ही छूट गया। आधे घंटे बाद याद आने पर अनमोल ने अपने नंबर पर फोन लगाया तो ऑटो चालक सेंती निवासी चतुर्भुज भील ने मोबाइल अपने पास होने की जानकारी दी और थोड़ी देर में वह मोबाइल लौटाने पहुंच गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो