scriptअगर यहां एक साथ अधिक रोगी आ जाए तो बिगड़ सकते हैं हालात, प्रशासन को सता रही चिंता | Administration worried from coronavirus situation | Patrika News

अगर यहां एक साथ अधिक रोगी आ जाए तो बिगड़ सकते हैं हालात, प्रशासन को सता रही चिंता

locationचित्तौड़गढ़Published: Apr 04, 2020 12:44:02 pm

Submitted by:

dinesh

कोरोना वायरस संक्रमण ( coronavirus ) से चित्तौडग़ढ़ जिले को बचाने के लिए प्रशासन के साथ चिकित्सा तंत्र पूरा जोर लगा रहा है। इसके बावजूद सबसे बड़ी समस्या मानव संसाधन की आ रही है। जिले में चिकित्सकों व नर्सिंग स्टॉफ के रिक्त पद इस समय कोढ़ में खाज साबित हो रहे है…

Report of two family members came negative, Corona was positive here

Report of two family members came negative, Corona was positive here

चित्तौड़गढ़। कोरोना वायरस संक्रमण ( coronavirus ) से चित्तौडग़ढ़ जिले को बचाने के लिए प्रशासन के साथ चिकित्सा तंत्र पूरा जोर लगा रहा है। इसके बावजूद सबसे बड़ी समस्या मानव संसाधन की आ रही है। जिले में चिकित्सकों व नर्सिंग स्टॉफ के रिक्त पद इस समय कोढ़ में खाज साबित हो रहे है। आधे से अधिक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर चिकित्सक ही नहीं है। जिले में अब तक कोई कोरोना पॉजिटव रोगी नहीं मिला है लेकिन हालात ये है कि यदि एक साथ अधिक रोगी आ जाए तो पूरा हालात बिगड़ भी सकते हैं। क्योंकि यहां वेंटिलेटर ही पूरे नहीं है। पूरे जिले में केवल आठ वेंटिलेंटर उपलब्ध है। जिला चिकित्सालय में ही तीन के मुकाबले १५ वेंटिलेंटर की जरूरत मानी जा रही है।

घरों पर फोन करके पूछा जा रहा
जिले में लॉकडाउन के बावजूद किसी भी रास्ते से कोई बाहरी व्यक्ति तो नहीं आ गया अब इसका भी पता लगाया जा रहा है। घरों पर फोन करके भी ये पूछा जा रहा है कि आपके यहां अन्य जिलों व प्रदेश से कोर्ई आया तो नहीं है। घर-घर सर्वे भी जारी है।
शहर में कचरे की मात्रा में कमी
लॉकडाउन के चलते व्यापार-उद्योग बंद होने और लोगों के घरों में बंद रहने से चित्तौडग़ढ़ शहर में कचरे की मात्रा में भी कमी आई है। नगर परिषद के वाहन करीब दस टन कचरा प्रतिदिन कम उठा रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो