scriptअधिवक्ताओं ने किया एसडीएम कोर्ट के कार्य का बहिष्कार | Advocates boycott work of SDM court | Patrika News

अधिवक्ताओं ने किया एसडीएम कोर्ट के कार्य का बहिष्कार

locationचित्तौड़गढ़Published: Jun 13, 2019 11:34:38 pm

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

चित्तौडग़ढ़. जिले के निम्बाहेड़ा उपखण्ड न्यायालय में बुधवार को उपखण्ड अधिकारी एवं पीठासीन अधिकारी पंकज शर्मा द्वारा एक मामले की सुनवाई के दौरान बुधवार को वरिष्ठ अधिवक्ता व बार संघ के पूर्व अध्यक्ष बाबूलाल पाटीदार के साथ अभद्र व्यवहार से क्षुब्ध अभिभाषक संघ की ओर से उपखण्ड न्यायालय के न्यायिक कार्यो का बहिष्कार किया।

chittorgarh

अधिवक्ताओं ने किया एसडीएम कोर्ट के कार्य का बहिष्कार



चित्तौडग़ढ़. जिले के निम्बाहेड़ा उपखण्ड न्यायालय में बुधवार को उपखण्ड अधिकारी एवं पीठासीन अधिकारी पंकज शर्मा द्वारा एक मामले की सुनवाई के दौरान बुधवार को वरिष्ठ अधिवक्ता व बार संघ के पूर्व अध्यक्ष बाबूलाल पाटीदार के साथ अभद्र व्यवहार से क्षुब्ध अभिभाषक संघ की ओर से उपखण्ड न्यायालय के न्यायिक कार्यो का बहिष्कार किया। गुरुवार को जिला मुख्यालय पर पीओ शर्मा का स्थानान्तरण करने की मांग को लेकर जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।
सचिव कपिल कदम ने बताया कि जिला कलक्टर को सौंपे ज्ञापन में बताया गया कि उपखण्ड न्यायालय में चांदमल बनाम विजय वगैरह व धनपतसिंह बनाम रामेश्वरलाल वगैरह के प्रकरण में अधिवक्ता पाटीदार पीडि़त पक्ष की ओर पक्ष रख रहे थे, तब पीओ शर्मा ने अधिवक्ता पाटीदार को अशोभनीय भाषा का उपयोग कर बाहर निकल जाने के लिए कहा। इस पर वहां मौजूद जूनियर अधिवक्ताओं ने इसका विरोध किया। इस पर पीओ शर्मा ने फिर अशोभनीय भाषा का उपयोग किया। ज्ञापन में बताया गया कि व्यक्ति विशेष की पत्रावली में पीओ शर्मा द्वारा पक्ष लेते हुए अशोभनीय भाषा का उपयोग किया जाना भी कार्य प्रणाली पर प्रश्न चिन्ह अंकित करता है। ज्ञापन में उचित कार्रवाई नहीं होने पर अभिभाषक संघ ने न्यायालय के रेवेन्यू कार्य का अनिश्चितकाल के लिए बहिष्कार करने की घोषणा की। ज्ञापन देने वालो में बार संघ अध्यक्ष रणवीरसिंह, ऋषभ सेठिया, हस्तीमल सेठिया, रमेश गोयल, संदीप छाजेड़, रवि कुमावत, मतलूब शेख, ज्ञानचन्द धाकड़ सहित अधिवक्तागण शामिल थे। उपखण्ड अधिकारी पंकज शर्मा ने बताया कि उपखण्ड न्यायालय में अधिवक्ताओं के कार्य बहिष्कार की कोई जानकारी नही है और न ही बार संघ के किसी भी पदाधिकारी से कोई वार्ता हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो