बेगूं के बाद अब निम्बाहेड़ा के बीसीएमओ भी आया पॉजिटिव

चित्तौडग़ढ़ निम्बाहेडा के ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी भी अब कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। उनकी जांच भरतपुर में हुई थी और सोमवार को जारी हुई रिपोर्ट में वह पॉजिटिव पाया गया है। बीसीएमओ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूचना पर यहा चिकित्सा विभाग में हडकम्प मच गया। उपजिला अस्पताल के पीएमओ डॉ. मंसूर खान ने बताया कि बीसीएमओ गत 1 जुलाई को छूट्टी पर भरतपुर गए हुए थे।

By: Avinash Chaturvedi

Published: 07 Jul 2020, 11:22 AM IST

चित्तौडग़ढ़ निम्बाहेडा के ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी भी अब कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। उनकी जांच भरतपुर में हुई थी और सोमवार को जारी हुई रिपोर्ट में वह पॉजिटिव पाया गया है। बीसीएमओ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूचना पर यहा चिकित्सा विभाग में हडकम्प मच गया। उपजिला अस्पताल के पीएमओ डॉ. मंसूर खान ने बताया कि बीसीएमओ गत 1 जुलाई को छूट्टी पर भरतपुर गए हुए थे। चिकित्सक पॉजिटिव आने की सूचना मिलते ही निम्बाहेड़ा में उनके सीधे सम्पर्क में रहे विभाग के ग्रामीण क्षेत्रो में पदस्थ 4 चिकित्सकों सहित खण्ड कार्यालय में कार्यरत 11 कर्मचारियों एवं 3 उनके परिचित जो उनके सम्पर्क में रहे है उनके सहित कुल 18 जनो की स्के्रनिंग कर सेम्पल लेकर जांच के लिए भेजे गए है। सभी को होम आईसोलेशन किया गया है। इसी क्रम में डॉ मंसूर ने बताया कि सोमवार को कुल 91 जनो के सेम्पल लिए गए, जिनमें सदर थानाधिकारी व कोतवाल सहित 46 पुलिस कर्मचारियों एवं 15 बिहारी प्रवासी श्रमिक को व अन्य 12 प्रवासियों के दुबारा सेम्पल लेकर जांच के लिए भेजे गए। जांच के लिए भेजे गए 91 सेम्पलों में उपरोक्त 18 सेम्पल भी शामिल है। गौरतलब है कि एक सप्ताह पूर्व 29 जून को डोडाचूरा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार एक आरोपी के पॉजिटिव आने से सदर थानाधिकारी व कोतवाल सहित दोनो थानों के 44 पुलिस कर्मचारियों के सेम्पल लेकर कुछ को होम आईसोलेशन किया गया था व कुछ को क्वारंटाईन भेजा गया था। इन सभी की 30 जून को रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।
गौरतलब है कि गत दिनों चित्तौडग़ढ़ जिले के बेगूं का बीसीएमओ भी कोरोना पॉजिटिव आया था। इसके बाद जिले भर के चिकित्सा विभाग में हड़कम्प मच गया था।

Avinash Chaturvedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned