जालोर के बाद चित्तौड़ में ठीक हुए सर्वाधिक कोरोना रोगी

कोरोना से ठीक हुए रोगियों के मामले में चित्तौडग़ढ़ प्रदेश में दूसरे पायदान पर पहुंच गया है। जिले में कोरोना संक्रमित २८ हजार ९९५ में से २८ हजार ४५३ रोगी स्वस्थ हुए हैं। चित्तौडग़ढ़ जिले में कोरोना से ९८.१३ प्रतिशत रोगी ठीक हुए हैं।

By: jitender saran

Published: 09 Jun 2021, 11:22 AM IST

चित्तौडग़ढ़
जिले के कई गांवों में कोविड केयर सेंटर खोलने, मरीजों को समय से अस्पताल पहुंचा कर उनका उपचार करवाने, घर-घर प्रभावी ढंग से दवा किट वितरित करने, ऑक्सीजन व अन्य उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने तथा सरकार के निर्देशों का समय-समय पर व्यापक प्रचार-प्रसार करने से चित्तौड़ जिले ने कोरोना रिकवरी को लेकर प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। हालांकि तीसरी लहर का खतरा बरकरार है। सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन जैसे मास्क लगाना, सामाजिक दूरी की पालना और बार-बार हाथ धोने व सेनेटाइज करने जैसी आदतों को दिनचर्या में शामिल रखना होगा।
संभाग मुख्यालयों को भी पीछे छोड़ा
प्रदेश में संभाग मुख्यालयों पर कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का प्रतिशत कोटा में ९७.६० प्रतिशत है। कोटा प्रदेश में सातवें स्थान पर है। जोधपुर में रिकवरी रेट ९७.३७ होकर प्रदेश में आठवें स्थान पर है। अजमेर में कोरोना से ठीक होने वाले रोगियों का प्रतिशत ९६.९२ होकर प्रदेश में ११ वें स्थान पर है। भरतपुर में ९६.३४ प्रतिशत दर होकर सोलहवें स्थान पर है। बीकानेर ९६.२१ प्रतिशत उपलब्धि के साथ प्रदेश में अठारहवें स्थान पर है। उदयपुर में ५५ हजार ८०४ कोरोना संक्रमितों में से ५३ हजार ६७९ लोग ठीक हुए हैं। यहां ठीक होने वालों का प्रतिशत ९६.१९ होकर उदयपुर प्रदेश में उन्नसवें स्थान पर है। जयपुर में कोरोना से ठीक होने वाले रोगियों का प्रतिशत ९५.८९ प्रतिशत है। जयपुर प्रदेश में बाईस वें स्थान पर है।

भीलवाड़ा को तीसरा स्थान, मारवाड़ व शेखावटी पिछड़े
कोरोना से ठीक होने वाले रोगियों में भीलवाड़ा जिला जिला प्रदेश में तीसरे स्थान पर है। यहां २९ हजार ६६६ कोरोना संक्रमितों में से २९ हजार १०६ रोगी स्वस्थ हुए हैं। स्वस्थ होने वालों का प्रतिशत ८.११ है। जबकि मारवाड़ क्षेत्र का पाली जिला २६ वें स्थान पर है, यहां ठीक होने वाले कोरोना रोगियों का प्रतिशत ९५.६७ है। इसी तरह बाड़मेर २९ वें स्थान पर, जैसलमैर तीसवें स्थान पर, नागौर २१ वें स्थान पर है। शेखावटी क्षेत्र में चुरू २८ वें स्थान पर, झुंझुनू ३२ वें स्थान पर और सीकर २७ वें स्थान पर है।

jitender saran Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned