scriptरात में थमे रहने के बाद फिर कहां पर बरस गए बादल | After staying in the night, where did the clouds rain again | Patrika News

रात में थमे रहने के बाद फिर कहां पर बरस गए बादल

locationचित्तौड़गढ़Published: Sep 06, 2019 11:49:29 pm

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

चित्तौडग़ढ़ शहर में तेज बारिश से सड़कों पर भरा पानीबड़ीसादड़ी में दो एवं कपासन में डेढ़ इंच बारिश

रात में थमे रहने के बाद फिर कहां पर बरस गए बादल

रात में थमे रहने के बाद फिर कहां पर बरस गए बादल



चित्तौडग़ढ़. जिले में मानूसनी बादल गुरूवार रात में शांत रहे लेकिन शुक्रवार दिन में फिर बरस पड़े। दिन में जिले में कई जगह मूसलाधार बारिश हुई। सुबह ८ से शाम ५ बजे की अवधि में जिले में बड़ीसादड़ी में ५२, कपासन में ३८, भूपालसागर में ३४, चित्तौडग़ढ़ में १८, बेगूं में १६ मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। पानी की आवक के चलते गंभीरी बांघ एवं घोसुण्डा बांध का एक-एक गेट खोल कर जल निकासी की जा रही है। चित्तौैडग़ढ़ शहर में रात में तीव्र उमस से बारिश के आसार बने रहे लेकिन बादल बरसे नहीं। दोपहर दो बजे तक भी बारिश नहीं हुई लेकिन इसके बाद करीब एक घंटे कभी मूसलाधार तो कभी रिमझिम बारिश का दौर चला। बारिश से शहर की सड़कों पर फिर पानी भर आया तो नाले उफान पर आने से लोगों की मुश्किले बढ़ गई। कुंभानगर अंडरब्रिज में एक तरफ पानी भर जाने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। स्कूलों से घर लौैट रहे बच्चों को भी बारिश में परेशान होना पड़ा। बारिश का दौर निरन्तर जारी रहने शहर की क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत का कार्य भी शुरू नहीं हो पा रहा है। इससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
पुलिया पर बहते पानी में खतरे का सफर
बरसात होने से नदी नालों में पानी की आवक होने से बांधों के गेट भी खोले जा रहे हैं। ऐसे में नदियों से ज़ुड़े एनिकटों का पानी भी सड़कों पर बह रहा है। इससे सम्पर्क सड़के प्रभावित हुई है। चित्तौडग़ढ़ के धनेत काजवे पर शुक्रवार को पानी होने के बाद भी लोग आवागमन करते रहे। पानी की गति तेज होने के बावजूद खतरा उठा चौपहिया वाहन चालकों के साथ दुपहिया वाहन चालक व राहगीर भी गुजरते रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो