script

सेठिया गुट के सभी उम्मीदवार विजयी

locationचित्तौड़गढ़Published: Aug 17, 2022 11:36:38 pm

Submitted by:

Avinash Chaturvedi

चित्तौडग़ढ़. चित्तौडग़ढ़ अरबन को ऑपरेटिव बैंक के निदेशक मंडल के चुनाव में सेठिया गुट के सभी उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। निदेशक मंडल के लिए हुए मंगलवार को हुए मतदान के बाद बुधवार सुबह केशव माधव सभागार में मतों की गिनती का कार्य सुबह दस बजे शुरू हुआ। इसमें कुल १६१९ मतों में से ७३ मत खारिज हो गए। इसके बाद १५४६ मत वैध पाए गए। दस निदेशक के पद के लिए २० उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे।

सेठिया गुट के सभी उम्मीदवार विजयी

सेठिया गुट के सभी उम्मीदवार विजयी


चित्तौडग़ढ़. चित्तौडग़ढ़ अरबन को ऑपरेटिव बैंक के निदेशक मंडल के चुनाव में सेठिया गुट के सभी उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। निदेशक मंडल के लिए हुए मंगलवार को हुए मतदान के बाद बुधवार सुबह केशव माधव सभागार में मतों की गिनती का कार्य सुबह दस बजे शुरू हुआ। इसमें कुल १६१९ मतों में से ७३ मत खारिज हो गए। इसके बाद १५४६ मत वैध पाए गए। दस निदेशक के पद के लिए २० उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। इनमें से १० डॉ. आई एम सेठिया गुट के और दस पूर्व पालिका अध्यक्ष महेश ईनाणी गुट के शामिल थे। इनमें से १० उम्मीदवार आई एम सेठिया गुट के विजयी घोषित हुए। इसमें आई एम सेठिया को सर्वाधिक १२७७ मत प्राप्त हुए जब कि महेश ईनाणी को ५३८ मत मिले।
यह जीते
सेठिया गुट के इन्द्रमल सेठिया सहित कल्याणी दीक्षित, दिनेश कुमार सिसोदिया, दिप्ती सेठिया, बालकिशन धूत, रणजीत सिंह नाहर, राजेश काबरा, राधेश्याम आमेरिया, वृद्धि चन्द्र कोठारी, शिवनारायण मानधना विजयी रहे।

अध्यक्ष उपाध्यक्ष का चुनाव आज
निदेशक मंडल के चुनाव परिणाम के बाद गुरुवार को अरबन बैंक के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का चुनाव होगा। निदेशक मंडल के सदस्य अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का चुनाव करेंगे।
सेठिया को सर्वाधिक एवं नेहा को सबसे कम मत
चुनाव के दौरान सर्वाधिक मत बैंक संस्थापक एवं पूर्व अध्यक्ष डॉ. आई एम सेठिया एवं सबसे कम नेहा अग्रवाल को मिले। सेठिया को १२७७ एवं नेहा अग्रवान को ३०० मत मिले।
इस तरह से हुई गणना
मतों की गठणा में १५४६ वैध मत पाए गए। इस एक मत में से दस उम्मीदवारों के लिए गिनती की गई। अर्थात एक हिसाब से एक मत को १० मत के रुप में माना गया। इस हिसाब से मतों की गिनती के लिए चार टेबल लगाई गई। जिसमें दोनों ही गुटों को के प्रतिनिधियों एवं निर्वाचन अधिकारी के प्रतिनिधि को भी एक शीट देकर बैठाया गया। प्रत्येक बेलेट में बीस में से किन दस प्रत्याशियों को मत मिले उनका क्रमंाक बोला गया। जिस आधार पर बाद में प्रत्येक प्रत्याशियों की मत का आंकड़ा तय हुआ।
इनका कहना है
विश्वास एवं स्नेह की जीत
अरबन बैंक के चुनाव में सदस्य मतदाताओं के विश्वास एवं स्नेह की जीत है । इतनी बड़ी संख्या में मतदान होना सहकारिता के प्रति लोगों का रूझान दिखाता है। चुनाव की पूरी प्रक्रिया सहकारिता विभाग का निर्वाचन अधिकारी की ओर से करवाता है, बैंक तो जो भी दस्तावेज चाहिए वह उपलब्ध करवाता है।
आई. एम सेठिया, संस्थापक एवं पूर्व अध्यक्ष अरबन बैंक चित्तौडग़ढ़
मतदाता सूची ही दी अधूरी
बैंक मतदाताओं को आभार की इतने कम समय में हमारे पैनल को इतना समर्थन मिला। हार जीत चुनाव का हिस्सा हे। इसलिए जो भी परिणाम है वह स्वीकार्य है। निर्वाचन अधिकारी की ओर से जो मतदाता सूची दी गई वह अधूरी थी। उसमें कई मतदाओं का पता एवं नम्बर ही नहीं था। इसलिए हम उनसे मतदान की अपील करने नहीं पहंच पाए। हार का एक बड़ा कारण यह भी रहा।
महेश ईनाणी पूर्व पालिकाध्यक्ष चित्तौडग़ढ़
किसे कितने मत कुल मत 1619 वैध मत 1546

नाम प्रत्याशी कितने मत मिले परिणाम
1 इन्द्रमल सेठिया १२७७ निर्वाचित
2 ओमप्रकाश आमेरिया ३७५ –
3 कल्याणी दीक्षित १११७ निर्वाचित
४ जीवराज खटोड ४०१ –
5.् दिनेश कुमार सिसोदिया ११६६ निर्वाचित
६. दिप्ती सेठिया ११५१ निर्वाचित
७. नारायण लाल जागेटिया ३७० –
८. नेहा अग्रवाल ३०० –
9 प्रवीण जैन ३३७ –
10 बालकिशन धूत ११०३ निर्वाचित
11 मनसुख लाल पटवारी ४४४ –
12 ममता सुराणा ३३५ –
13 महेन्द्र कुमार टोंग्या ४३५ –
14 महेश ईनाणी ५३८ –
15 रणजीत सिंह नाहर १०६६ निर्वाचित
16 राजेश काबरा १०५८ निर्वाचित
17 राधेश्याम आमेरिया ९६९ निर्वाचित
18 वृद्धि चन्द्र कोठारी ९८३ निर्वाचित
19. विनोद जैन ४३२ –
20 शिवनारायण मानधना १११२ निर्वाचित

ट्रेंडिंग वीडियो