scriptअवैध विस्फोटक मामले का एक और आरोपी गिरफ्तार | Another accused arrested in illegal explosion case in chittorgarh | Patrika News
चित्तौड़गढ़

अवैध विस्फोटक मामले का एक और आरोपी गिरफ्तार

अवैध रूप से विस्फोटक मंगाने के मामले में पुलिस ने सोमवार को फतेहनगर के एक और आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

चित्तौड़गढ़Jul 24, 2017 / 11:06 pm

tej narayan

अवैध रूप से विस्फोटक मंगाने के मामले में पुलिस ने सोमवार को फतेहनगर के एक और आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। 

घोसुंडा बांध का एक गेट खोला, रिमझिम बरसी सावन की फुहारें
थानाधिकारी दर्शनसिंह ने बताया कि सदर थाना पुलिस ने शनिवार को एक ट्रक में भरे 19 क्विंटल 8 00 किलोग्राम विस्फोटक के मामले में गिरफ्तार आरोपी मध्यप्रदेश के उज्जैन जिला के महिदपुर सेफी कॉलोनी नागौरी मोहल्ला निवासी चालक मोहम्मद सलमान व खलासी मोहम्मद रफीक से पूछताछ के बाद विस्फोटक मंगाने के लिए पुलिस ने फतेहनगर निवासी जाकिर पुत्र शब्बीर हुसैन को गिरफ्तार कर लिया। 
शौच के बहाने दीवार फांदकर पुलिस हिरासत से फरार हुआ आरोपित

उन्होंने बताया कि जाकिर के नाम मैग्जीन का लाइसेंस व ब्लास्टिंग का भी लाईसेंस है। पूछताछ में जाकिर ने बताया कि माइनिंग व कुओं, नहरों व सड़क निर्माण आदि कार्य में ब्लास्टिंग का उपयोग किया जाता है। मैग्जीन फतेहनगर के पास गांव मोरट में होना बताया। यह बात भी सामने आई कि मैग्जीन लाइसेंस के तहत निर्धारित कोटे में ही विस्फोटक मिलता है। अधिक कार्य होने की वजह से अवैध रूप से विस्फोटक मंगाया जाना सामने आया है। सीआई दर्शनसिंह ने बताया कि जब्त विस्फोटक कहां से लाया गया इसे लेकर अनुसंधान जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो