scriptयातायात नियमों की अवहेलना करने वाले नहीं होंगे बर्दाश्त | Avoiding traffic rules will not be tolerated | Patrika News

यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले नहीं होंगे बर्दाश्त

locationचित्तौड़गढ़Published: Mar 25, 2019 10:09:57 pm

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

.शहर में लगातार बिगड़ती यातायात व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए सोमवार को यातायात प्रभारी ने ऑटो चालक यूनियन की बैठक लेकर उनकों यातायात नियमों की पालना करने के निर्देश दिए।पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल के निर्देशन में यातायात कार्यालय में ऑटोचालक यूनियन की यातायात प्रभारी मदनलाल खटीक ने बैठक ली।

chittorgarh

यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले नहीं होंगे बर्दाश्त

चित्तौडग़ढ़.शहर में लगातार बिगड़ती यातायात व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए सोमवार को यातायात प्रभारी ने ऑटो चालक यूनियन की बैठक लेकर उनकों यातायात नियमों की पालना करने के निर्देश दिए।
पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल के निर्देशन में यातायात कार्यालय में ऑटोचालक यूनियन की यातायात प्रभारी मदनलाल खटीक ने बैठक ली।बैठक में यातायात प्रभारी खटीक ने ऑटोचालक यूनियन के पदाधिकारियों से शहर की यातायात व्यवस्थाओं को सुधार पर चर्चा की। साथ ही बैठक में ऑटो चालक को आसमानी शर्ट, नेवी ब्ल्यू पेंट, टोकन सहित ऑटो के संपूर्ण दस्तावेज साथ में रखने की निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि जिन ऑटो के टोकन नंबर जारी कर रखे उनका सत्यापन व जिनका टोकन नहीं नंबर नहीं उनको टोकन नंबर लेना होगा। यातायात प्रभारी ने १५ दिन में निर्देशों की पालना के निर्देश दिए।
अतिक्रमण करने वाले पर भी होगी कार्रवाई
बैठक के दौरान ऑटो स्टैंड पर अतिक्रमण की बात भी सामने आई जिसपर उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाने को लेकर नगर परिषद आयुक्त से बात की है। समझाइश के साथ अतिक्रमण हटाने का प्रयास करेंगे। फिर नहीं मानेंगे तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
३१ तक चलेगा नाबालिग बच्चो द्वारा वाहन चलाने विरुद्ध अभियान
उच्चतम न्यायालय के आदेशों के तहत चल रहे अलग-अलग सप्ताह अलग-अलग अभियान चलाए जा रहे है। इसी वर्ष जनवरी माह से अबतक सात अभियान चलाए जा चुके है। आठवां अभियान नाबालिग बच्चों द्वारा वाहन चालने वालों के विरुद्ध चलाया जा रहा है। यह अभियान २१ मार्च से शुरु हो गया है जो ३१ मार्च तक चलेगा। १८ से २४ तक चलाए गए अभियान में यातायात पुलिस ने २३१ चालान बनाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो