scriptकैरीबेग पर सजा रंगों का सौंदर्य, संस्कृति दर्शन के साथ जागरूकता का संदेश | Beauty of colors decorated on Caribeg, message of culture philosophy | Patrika News
चित्तौड़गढ़

कैरीबेग पर सजा रंगों का सौंदर्य, संस्कृति दर्शन के साथ जागरूकता का संदेश

चित्तौडग़ढ आर्ट सोसायटी एवं रंगमहल आर्ट रेसीडेंसी के द्वारा रंग मल्हार का आयेाजन हुआ। इसमें चित्रकारों से लेकर नवोदित कला प्रतिभाएं और विद्यार्थियों ने भाग लिया । कोरोना की वजह से इस बार किसी एक स्थान पर सामूहिक आयोजन नहीं हुआ बल्कि रंग मल्हार दिवस पर अबकी बार कलाकार अपने.अपने घरों में बैठकर ही काम किया हैं इस बार की विषय वस्तु कैरी बेग;हाथ का थैला रखा था।

चित्तौड़गढ़Jul 05, 2020 / 11:16 pm

Nilesh Kumar Kathed

कैरीबेग पर सजा रंगों का सौंदर्य, संस्कृति दर्शन के साथ जागरूकता का संदेश

कैरीबेग पर सजा रंगों का सौंदर्य, संस्कृति दर्शन के साथ जागरूकता का संदेश

चित्तौडग़ढ़. चित्तौडग़ढ आर्ट सोसायटी एवं रंगमहल आर्ट रेसीडेंसी के द्वारा रंग मल्हार का आयेाजन हुआ। इसमें चित्रकारों से लेकर नवोदित कला प्रतिभाएं और विद्यार्थियों ने भाग लिया । कोरोना की वजह से इस बार किसी एक स्थान पर सामूहिक आयोजन नहीं हुआ बल्कि रंग मल्हार दिवस पर अबकी बार कलाकार अपने.अपने घरों में बैठकर ही काम किया हैं इस बार की विषय वस्तु कैरी बेग;हाथ का थैला रखा था। संस्था के विजयराज सिंह रूद ने बताया आर्ट रेजीडेंसी में इस तरह के आयोजनों से नवोदित कलाकारों को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलता हैं और उनकी सृजनशीलता को पहचान मिलती हैं .सोसायटी के कोषाध्यक्ष सुमित शर्मा ने बताया कि इस बार सभी प्रतिभगियों को ई प्रमाण पत्र जारी किए हैं एवं चित्रकारिता से जुड़ी कलात्मक प्रतिभाओं को परखने का यह अच्छा माध्यम मिला हैं आज सुबह से नवोदित कलाकार एवं वरिष्ठ कलाकारों ने अपने घर के स्टूडियो से ही अपना कार्य किया हैं। सोसायटी के सचिव मुकेश शर्मा के अनुसार पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के उद्देश्य से चित्तौडग़ढ आर्ट सोसायटी द्वारा ऐतिहासिक नगर में आयोजित रंग मल्हार कार्यक्रम में विभिन्न कलाकारों ने कैरीबैग पर रंगों से सौन्दर्य सजानेे के साथ कुछ ने कुछ संदेश भी देने का प्रयास किया। बाल कलाकार देवांशी दशोरा सेव द इन्वायरमेंट मैसेज के साथ सावन में अच्छी बारिश के लिए कामना की। चित्तौडग़ढ के लिए दूसरी बार हुए रंग मल्हार कार्यक्रम के आयोजन में देश विदेश के 60 कलाकारों ने भाग लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो