एक रुपए में एक लीटर मिल जाता था पेट्रोल

एक रुपए में एक लीटर मिल जाता था पेट्रोल

Nilesh Kumar Kathed | Publish: Jan, 14 2019 10:30:15 PM (IST) Chittorgarh, Chittorgarh, Rajasthan, India

चित्तौडग़ढ़ शहर में मुख्य डाकघर के पास स्थित भारत पेट्रोलियम कंपनी के पेट्रोल पम्प चित्तौड़ फिलिंग स्टेशन स्थाापना के पचास वर्ष पूर्ण होने पर पंप संचालक की ओर से शुरू उपहार योजना का ड्रॉ निकाला गया।


चित्तौडग़ढ़. शहर में मुख्य डाकघर के पास स्थित भारत पेट्रोलियम कंपनी के पेट्रोल पम्प चित्तौड़ फिलिंग स्टेशन स्थाापना के पचास वर्ष पूर्ण होने पर पंप संचालक की ओर से शुरू उपहार योजना का ड्रॉ निकाला गया। लक्की ड्रॉ में कुल 51 उपहार निकाले गए। प्रथम उपहार 32 इंच का एलईडी टीवी गढ़वाड़ा निवासी प्रकाशसिंह चारण के खुला। चारण को फोन पर इसकी सूचना दी गई तो वे कुछ ही देर में उपहार प्राप्त करने के लिए पहुंच गए। लक्की ड्रॉ में दूसरे उपहार में पांच मिक्सर ग्राइंडर, तीसरे उपहार में 11 हैण्ड ब्लेंडर के साथ 30 प्रोत्साहन उपहार भी खोले गए। लक्की ड्रॉ में करीब 19 हजार 500 कूपन शामिल थे। ड्रॉ निकालने वालों में भारत पेट्रोलियम के विक्रय अधिकारी दीपक दिवाकर, शिवलाल शर्मा, सीए सुरेश काबरा, मोनिका नंदवाना, फिनो बैंक के अधिकारी सुधीर सुराणा, अभिषेक आदि शामिल थे। अतिथियों का स्वागत पंप संचालक सत्यनारायण नंदवाना ने किया। पेट्रोल पंप संचालक सत्यनारायण नंदवाना ने बताया कि वर्ष 1968 में जब ये पंप शुरू हुआ उस समय पेट्रोल प्रति लीटर एक रुूपए दस पैसा व डीजल प्रति लीटर ७६ पैसे की कीमत से मिलता था। हॉलाकि उस समय वाहनों की संख्या भी कम होने से पंप पर अधिक भीड़ नहीं होती थी। अब पेट्रोल-डीजल महंगा होने के बावजूद वाहनों की संख्या में बढ़ोतरी के कारण भीड़ रहने लगी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned