दिल के ऑपरेशन से पहले पता लगा कि वह कोरोना संक्रमित है

चित्तौडग़ढ़. शहर के मीठाराम जी का खेड़ा का एक युवक सोमवार को उदयपुर में हुई जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद प्रशासन फिर से हरकत में आ गया है। वहीं उसके परिवार वालों को जांच के लिए आइसोलेशन वार्ड में ले जाया गया है।

By: Avinash Chaturvedi

Published: 30 Jun 2020, 02:50 PM IST

चित्तौडग़ढ़. शहर के मीठाराम जी का खेड़ा का एक युवक सोमवार को उदयपुर में हुई जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद प्रशासन फिर से हरकत में आ गया है। वहीं उसके परिवार वालों को जांच के लिए आइसोलेशन वार्ड में ले जाया गया है।
जानकारी के अनुसार गत दिनों मीठाराम जी का एक युवक दिल का दौरा पडऩे से एक युवक जिला करीब पांच दिन पूर्व सामान्य अस्पताल में भर्ती हुआ था जहां से उसकी हालत गंभीर होने पर उसे एक इंजेक्शन देकर उदयपुर रैफर कर दिया गया। जहां पर उसका ऑपरेशन करने की बात कही गई। इसके बाद युवक की कोरोना की जांच की गई। जिसमें सोमवार को वह पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और मेडिकल टीम की ओर से मीठाराम जी का खेड़ा में सोमवार दोपहर को सर्वे टीम भेजी गई। वहीं क्षेत्र को सेनेटाइज भी नगर परिषद की तरफ से करवाया गया। वहीं कोरोना संक्रमित मिले युवक की मां, पत्नी एवं दो पुत्रियों को भी जांच के लिए आइसोलेशन वार्ड में लाकर भर्ती किया गया। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 212 हो गई है।

कई लोगों से था सम्पर्क में
कोरोना पॉजिटिव मिला युवक गत नगर परिषद के चुनाव में एक राष्ट्रीय पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था। ऐसे में वह कई लोगों के सम्पर्क में था।

यहां अलग, वहां अलग नाम
कोरोना संक्रमित मिले युवक को जब दिल का दौरा पड़ा तो उसने यहां पर चिकित्सालय में अलग नाम दर्ज करवाया और बाद में उदयपुर चिकित्सालय में अलग नाम लिखवाया। जिससे कुछ देर तो इस बात की पुष्टि करने में लग गई कि यह वही युवक है क्या।

जिले में 4 एक्टिव केस, 202 हुए स्वस्थ
चित्तौडग़ढ़ जिले में सोमवार को दो व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई इसे मिलाकर जिले में अब तक 21२ रोगी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिले में अब तक 202 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में एक्टिव केस 4 ही है। स्वस्थ हुए व्यक्तियों में से 195 को घर के लिए डिस्चार्ज कर दिया गया है।
जिले से अब तक कोरोना संक्रमण के संदिग्ध व्यक्तियों के कुल 11472 सैंपल भेजे गए हैं। 210 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 10867 सैंपल नेगेटिव आए हैं एवं 111सैंपल की रिपोर्ट आना शेष है।

Avinash Chaturvedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned