scriptभाजपा ने पार्षदों को तामील कराए नोटिस, दस दिसंबर को होगी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा | BJP served notice to councilors, to discuss no-confidence motion on De | Patrika News

भाजपा ने पार्षदों को तामील कराए नोटिस, दस दिसंबर को होगी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा

locationचित्तौड़गढ़Published: Dec 04, 2019 12:26:41 pm

Submitted by:

jitender saran

नगरपालिका कपासन के अध्यक्ष दिलीप व्यास के विरुद्ध रखे गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए १० दिसंबर की बैठक तिथि तय होते ही भाजपा किसी भी तरह अपने बोर्ड को बचाने की मशक्कत में लग गई है। भाजपा ने उन छह पार्षदों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किए है जो जिला कलक्टर के समक्ष अविश्वास प्रस्ताव रखने वाले पार्षदों में शामिल थे। इनमें उपाध्यक्ष गजेंद्र बाघमार पार्षद राजेश बारेगामा, कैलाशचन्द्र खटीक,रवि राव,सुनीता सावला व मीना चंडालिया शामिल है।

भाजपा ने पार्षदों को तामील कराए नोटिस, दस दिसंबर को होगी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा

भाजपा ने पार्षदों को तामील कराए नोटिस, दस दिसंबर को होगी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा

चित्तौडग़ढ़
जिलाध्यक्ष रतनलाल गाडऱी की ओर से जारी नोटिस में चेतावनी दी गई है कि पार्टी के खिलाफ जाकर पालिकाध्यक्ष के खिलाफ मतदान में भाग लिया जाता है तो पार्टी द्वारा अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत स्वत छह वर्ष के लिए निष्कासन माना जाएगा।
इन नोटिस की पार्षदों को तामील कराने की प्रक्रिया मंगलवार को हुई। भाजपा कपासन नगर महामंत्री पंकज सिरोया के अनुसार भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष नंदकिशोर टेलर, उपाध्यक्ष सुरेश सोनी मंत्री मुकेश बारेगामा आदि कार्यकर्ताओं ने पार्षदों के निजी आवास एवं प्रतिष्ठानों पर जा कर उनके परिजनों को सूचना देकर इन नोटिस की तामील करवाई। इसी बीच पार्षदों के अनुपस्थित होने पर इस प्रक्रिया की फोटोग्राफी कारा सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करने वाले भाजपा के पार्षद सोहन लाल खटीक का एक संदेश भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें कहा गया कि नगर पालिका अध्यक्ष दिलीप व्यास के विरुद्ध प्रस्तुत उक्त अविश्वास प्रस्ताव उनकी इच्छा के विरुद्ध दबाव पूर्ण एवं भ्रम पूर्वक स्थिति में पेश किया गया था एवं स्वयं के भाजपा में ही होने का दावा किया गया।
विधायक का दावा दिलाया समर्थन का विश्वास
कपासन विधायक अर्जुनलाल जीनगर ने दावा किया है कि कपासन नगर पालिका अध्यक्ष दिलीप व्यास के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पेश करने वालों में शामिल कपासन उपाध्यक्ष गजेंद्र बाघमार एवं पार्षद राजेश बारेगामा ने भाजपा के समर्थन का विश्वास दिलाया है। जीनगर ने बताया कि भूपालसागर तालाब की पाल पर इन दोनों पार्षदों ने उनसे एवं भाजपा जिला मंत्री बलवंत ओस्तवाल, कपासन नगर अध्यक्ष नंदकिशोर टेलर,महामंत्री पंकज सिरोया आदि से भेंट की एवं व्यास का समर्थन करने के लिए आश्वस्त किया। इस मुलाकात के बाद सोशल मीडिया में भी उनके फिर भाजपा में आने की चर्चा छाई रही। अब देखना है कि विधायक का यह दावा कितना सच साबित होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो