scriptडांगियों का तालाब में एक हजार लीटर दूध क्षमता वाली बीएमसी शुरू | BMC with one thousand liters of milk capacity started in Dangi's pond | Patrika News

डांगियों का तालाब में एक हजार लीटर दूध क्षमता वाली बीएमसी शुरू

locationचित्तौड़गढ़Published: Aug 01, 2021 12:34:58 pm

Submitted by:

jitender saran

जिले में आकोला क्षेत्र के डांगियों का तालाब गांव में एक हजार लीटर दूध की क्षमता वाली बीएमसी का उद्घाटन डेयरी अध्यक्ष ब्रदीलाल जाट जगपुरा ने किया।

डांगियों का तालाब में एक हजार लीटर दूध क्षमता वाली बीएमसी शुरू

डांगियों का तालाब में एक हजार लीटर दूध क्षमता वाली बीएमसी शुरू

चित्तौडग़ढ़
चित्तौडग़ढ़-प्रतापगढ़ दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड से जुड़ी इस बीएमसी सहित बल्क, मिल्क कूलर का उद्घाटन समारोह डांगियो का तालाब समिति मुख्यालय पर आयोजित हुआ। इस दौरान डेयरी अध्यक्ष सहित निदेशक भरत आंजना, नारायणलाल जाट, शंकरलाल, भैरूलाल, विक्रम आंजना, किशन मुंडकटिया, प्रकाश जाट, मोहनलाल, दुर्गादेवी डांगी, सचिव किशोरलाल डांगी, जगदीशचन्द्र जाट आदि मौजूद रहे।
इस मौके पर डेयरी अध्यक्ष ने पशुपालन के लिए उन्नत नस्ल के पशु पालने, डेयरी व्यवसाय में नवाचार लाने, दुग्ध व्यवसाय को वृहद स्तर पर कर नौजवान युवकों से रोजगार से जुडऩे की बात कही। उन्होंने डेयरी में बंद पड़ी कुट्टी मशीन अनुदान योजना को पुन: शुरू करने सहित संघ की ओर से दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। निदेशक आंजना ने अधिक से अधिक पशुपालकों का सहकारी समिति से जुडऩे व संघ की ओर से संचालित योजनाओं का लाभ लेने का आह्वान किया। बाद में डेयरी अध्यक्ष ने सांगेश्वर महादेव मंदिर ताणा पहुंचकर खुशहाली की कामना की। इससे पहले गुंदली समिति पहुंचने पर अध्यक्ष गीतादेवी जाट, सचिव जगदीशचन्द्र आदि ने डेयरी अध्यक्ष का स्वागत किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो