डांगियों का तालाब में एक हजार लीटर दूध क्षमता वाली बीएमसी शुरू

जिले में आकोला क्षेत्र के डांगियों का तालाब गांव में एक हजार लीटर दूध की क्षमता वाली बीएमसी का उद्घाटन डेयरी अध्यक्ष ब्रदीलाल जाट जगपुरा ने किया।

By: jitender saran

Updated: 01 Aug 2021, 12:34 PM IST

चित्तौडग़ढ़
चित्तौडग़ढ़-प्रतापगढ़ दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड से जुड़ी इस बीएमसी सहित बल्क, मिल्क कूलर का उद्घाटन समारोह डांगियो का तालाब समिति मुख्यालय पर आयोजित हुआ। इस दौरान डेयरी अध्यक्ष सहित निदेशक भरत आंजना, नारायणलाल जाट, शंकरलाल, भैरूलाल, विक्रम आंजना, किशन मुंडकटिया, प्रकाश जाट, मोहनलाल, दुर्गादेवी डांगी, सचिव किशोरलाल डांगी, जगदीशचन्द्र जाट आदि मौजूद रहे।
इस मौके पर डेयरी अध्यक्ष ने पशुपालन के लिए उन्नत नस्ल के पशु पालने, डेयरी व्यवसाय में नवाचार लाने, दुग्ध व्यवसाय को वृहद स्तर पर कर नौजवान युवकों से रोजगार से जुडऩे की बात कही। उन्होंने डेयरी में बंद पड़ी कुट्टी मशीन अनुदान योजना को पुन: शुरू करने सहित संघ की ओर से दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। निदेशक आंजना ने अधिक से अधिक पशुपालकों का सहकारी समिति से जुडऩे व संघ की ओर से संचालित योजनाओं का लाभ लेने का आह्वान किया। बाद में डेयरी अध्यक्ष ने सांगेश्वर महादेव मंदिर ताणा पहुंचकर खुशहाली की कामना की। इससे पहले गुंदली समिति पहुंचने पर अध्यक्ष गीतादेवी जाट, सचिव जगदीशचन्द्र आदि ने डेयरी अध्यक्ष का स्वागत किया।

jitender saran Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned