बंदियों की पेशी वीडियो कांफ्रेसिंग से करवाने पर जोर

मुख्यालय स्थित जिला कारागृह में बंद बंदियों की पेशी जहां तक संभव हो वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए ही करवाने के निर्देश दिए गए है।

By: jitender saran

Published: 01 Aug 2021, 12:59 PM IST

चित्तौडग़ढ़
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव भानू कुमार ने शनिवार को जिला कारागृह का औचक निरीक्षण करने के दौरान जेलर डूलेसिंह को यह निर्देश दिए हैं। निरीक्षण के दौरान जेलर ने जिला कारागृह में कोरोना महामारी से बचाव के लिए बरती जा रही सावधानियों के बारे में अवगत कराया। उन्होंने बताया कि जेल में दाखिल करने से पहले जेल वारंट के साथ बंदी की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट प्राप्त की जा रही है। इसके बाद ही बंदी को जेल में दाखिल किया जा रहा है। जेल में आने वाले नए बंदियों की रिपोर्ट आने तक उन्हें अलग बैरक में रखा जा रहा है। प्राधिकरण सचिव ने कारागृह में स्थित महिला बैरक का भी निरीक्षण किया और महिलाओं से उन्हें दी जाने वाले सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। महिला बंदियों ने उन्हें उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं पर संतोष व्यक्त किया और कोई समस्या नहीं होने की बात कही। कारागृह में साफ-सफाई, पानी की निकासी, रसोई घर की व्यवस्थाएं संतोषजनक पाई गई।

ज्ञानदीप केयर होम का निरीक्षण
इसके बाद प्राधिकरण सचिव ने ज्ञानदीप केयर होम का निरीक्षण किया किया। उन्होंने बालगृह ज्ञानदीप केयर होम में भोजन, साफ-सफाई आदि की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कोविड.19 महामारी मध्यनजर रखी जाने वाली सावधानियों जैसे सेनेटाइजर, मास्क एवं सामाजिक दूरी आदि व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।

jitender saran Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned