script

खदान में कूदी बहन को बचाने भाई ने लगाई छलांग, दोनों की मौत

locationचित्तौड़गढ़Published: Jan 15, 2022 08:57:56 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

सेंती में देवनारायण मंदिर के पास स्थित खदान में कूदी बहन को बचाने के लिए उसके भाई ने भी खदान में छलांग लगा दी, इससे दोनों ही खदान में डूब गए।

Brother jumped to save sister jumped in mine, both died in Chittorgarh

सेंती में देवनारायण मंदिर के पास स्थित खदान में कूदी बहन को बचाने के लिए उसके भाई ने भी खदान में छलांग लगा दी, इससे दोनों ही खदान में डूब गए।

चित्तौडगढ़। सेंती में देवनारायण मंदिर के पास स्थित खदान में कूदी बहन को बचाने के लिए उसके भाई ने भी खदान में छलांग लगा दी, इससे दोनों ही खदान में डूब गए। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद गोताखोरों ने दोनों के शव निकाल लिए। जानकारी के अनुसार पंचवटी कच्ची बस्ती में रहने वाले फैयाज मोहम्मद की करीब अठारह वर्षीय पुत्री नाजिया शनिवार शाम करीब सवा छह बजे घरेलु विवाद के बाद पास ही में लाल जी का खेड़ा मार्ग स्थित खदान में कूद गई।
यह जानकारी उसके बड़े भाई राजा उर्फ शाबाश शेख (24) को मिली तो वह घर से दौड़कर खदान पर पहुंचा और नाजिया को बचाने के लिए खदान में कूद गया। कुछ ही देर में बहन-भाई दोनों डूब गए। सूचना मिलते ही करीब 6.24 बजे जिला कलक्टर ताराचंद मीणा, उपखण्ड अधिकारी श्याम सुंदर विश्नोई, सदर थाना प्रभारी दर्शनसिंह राठौड़, कोतवाल तुलसीराम प्रजापति सहित पुलिस जाप्ता, सिविल डिफेंस टीम के गोताखोर, फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचे। गोताखोरों ने खदान में बहन-भाई की तलाश शुरू की।
यह भी पढ़ेंः नव विवाहित दम्पती ने विषाक्त पदार्थ खाकर दी जान, नौ माह पहले ही हुई थी शादी

रात करीब 8.25 बजे गोताखोरों ने शाबाश व नाजिया के शव खदान से निकाल लिए। हाड कंपा देने वाली सर्दी में खदान के ठण्डे पानी में उतरे गोताखोर नारायणलाल, रतनलाल, राजकुमार, रामलाल, चैनाराम, पुष्कर व विक्रम की प्रशासन ने सराहना की है। पुलिस ने दोनों शव सांवलिया जी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए हैं। रविवार को सुबह पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो