बस कल तक मिलेगी छूट, इसक बाद कटेगा कनेक्शन

चित्तौडग़ढ़. अजमेर विद्युत वितरण वितरण निगम की ओर से बिल जमा कराने पर मिलने वाली छूट के अब दो दिन शेष बचे है। ऐसे में निगम इन दो दिनों में अधिक से अधिक उपभोक्ताओं से बिल जमा कराने का प्रयास कर रहा है। इसके बाद निगम बकायादारों के कनेक्शन काटने का अभियान शुरू करेगा।

By: Avinash Chaturvedi

Published: 29 Jun 2020, 12:53 PM IST

चित्तौडग़ढ़. अजमेर विद्युत वितरण वितरण निगम की ओर से बिल जमा कराने पर मिलने वाली छूट के अब दो दिन शेष बचे है। ऐसे में निगम इन दो दिनों में अधिक से अधिक उपभोक्ताओं से बिल जमा कराने का प्रयास कर रहा है। इसके बाद निगम बकायादारों के कनेक्शन काटने का अभियान शुरू करेगा। लॉकडाउन की अवधि में सरकार ने घोषणा की थी कि जो भी बिजली के बिल जमा कराएगा उन्हें पांच प्रतिशत एवं एक प्रतिशत की छूट अगले बिलों में दी जाएगी। इसमें १५० यूनिट वाले उपभोक्ताओं को पांच प्रतिशत एवं इससे अधिक यूनिट के बिल जमा कराने वाले उपभोक्ताओं को एक प्रतिशत की अगले बिलों में छूट का प्रावधान किया गया था। पहले इसकी अंतिम तिथि ३१ मई थी बाद में सरकार ने इसे बढ़ाकर ३० जून कर दिया था। ऐसे में अब उपभोक्ता शेष बचे दो दिनों में अपने बिलों को जमा करा कर आगामी बिलों में छूट का लाभ ले सकेंगे। निगम ने सभी श्रेणी के उपभोक्ता अपने अपने बकाया बिल को 30 जून से पहले जमा करवाने की अपील की है।
एक जुलाई से काटेंगे कनेक्शन
निगम के सहायक अभियंता राकेश बसवाल ने बताया कि राज्य सरकार की ओर 30 जून तक ही बकाया होने पर भी कनेक्शन नहीं काटने की छूट दी गयी है इसके पश्चात 1 जुलाई से बकायादारों के कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू की जाएगी और बकाया होने पर कनेक्शन काटे जाएंगे। इसलिए निगम के गांधीनगर कार्यालय में प्रात: 9.30 से दोपहर 2 बजे तक बिल जमा करवा कर कनेक्शन कटने से होने वाली असुविधा से बचें।
कनेक्शन लेकर चोरी से बचें
साथ ही जिन व्यक्तियों के घर पर विद्युत कनेक्शन नही है या पूर्व में बकाया के कारण कनेक्शन कटा हुआ है वे भी कार्यालय में सम्पर्क कर हाथों हाथ तुरन्त कनेक्शन ले सकते है। ताकि चोरी पकड़े जाने पर शर्मिंदगी, जुर्माने व एफ आई आर से बचा जा सके क्योंकि विद्युत निगम द्वारा सघन चोरी पकड़ों अभियान चलाया जा रहा है।

Avinash Chaturvedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned