scriptCase against MLA, SHO's exploits confined in notice | विधायक पर तो केस, एसएचओ के कारनामें नोटिस में सिमटे | Patrika News

विधायक पर तो केस, एसएचओ के कारनामें नोटिस में सिमटे

पुलिस महकमें में अपने मातहतों को बचाने के लिए नए-नए तरीके इजाद हो रहे हैं। गाली-गलौच का ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने जहां बेगूं विधायक के खिलाफ केस दर्ज करा दिया था। वहीं इससे भी संगीन आरोपों से घिरे पारसोली के तत्कालीन थाना प्रभारी के खिलाफ लगे संगीन आरोपों का निपटारा सिर्फ नोटिस के जरिए करने की जुगत लगाई जा रही है।

चित्तौड़गढ़

Published: August 03, 2022 10:01:16 pm

चित्तौडग़ढ़
पुलिस महकमें में अपने मातहतों को बचाने के लिए नए-नए तरीके इजाद हो रहे हैं। गाली-गलौच का ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने जहां बेगूं विधायक के खिलाफ केस दर्ज करा दिया था। वहीं इससे भी संगीन आरोपों से घिरे पारसोली के तत्कालीन थाना प्रभारी के खिलाफ लगे संगीन आरोपों का निपटारा सिर्फ नोटिस के जरिए करने की जुगत लगाई जा रही है।
पारसोली के तत्कालीन एसएचओ संजय गुर्जर व बेगूं विधायक राजेन्द्र सिंह बिधूड़ी के बीच कथित बातचीत का पिछले दिनों सोशल मीडिया पर ऑडियो वायरल हुआ था। इस ऑडियो में गाली-गलौच सामने आने पर पुलिस ने विधायक बिधूड़ी के खिलाफ न्यायालय में इस्तगासे के जरिए केस दर्ज करा दिया था। इसके कुछ दिन बाद एक और ऑडियो काटूंदा निवासी हीरालाल पुत्र मोहन गुर्जर व एचएचओ संजय गुर्जर के बीच कथित बातचीत का ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें संजय गुर्जर कथित तौर पर हीरालाल के साथ गाली-गलौच कर रहे थे। दोनों ही मामले एक ही तरह के थे, लेकिन एसएचओ संजय गुर्जर को सिर्फ सत्रह सीसी का नोटिस जारी किया गया है।
विधायक पर तो केस, एसएचओ के कारनामें नोटिस में सिमटे
विधायक पर तो केस, एसएचओ के कारनामें नोटिस में सिमटे
दर्ज होना चाहिए आपराधिक प्रकरण
विभागीय जांच में पाया गया है कि उप निरीक्षक गुर्जर ने दिल्ली के किसी व्यक्ति के नाम से पंजीबद्ध सिम का अपने मोबाइल में इस्तेमाल किया है। ऐसे में उसके खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज होना चाहिए। दबंगई से ट्रैक्टरों में डीजल भरवाकर भुगतान नहीं करना भी धोखाधड़ी की श्रेणी में आता है। फिलहाल आरोपी एसएचओ के खिलाफ कोई प्रकरण दर्ज नहीं हुआ है।
संजय गुर्जर पर हैं गंभीर आरोप
चित्तौडग़ढ़ के पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने १९ जुलाई २०२२ को उप निरीक्षक व पारसोली थाने के तत्कालीन थाना प्रभारी तथा हाल राजसमंद में कार्यरत संजय गुर्जर को सत्रह सीसी के तहत आरोप-पत्र जारी किया है। जिसमें उप निरीक्षक गुर्जर के कृत्य पदीय गरिमा के विपरीत हो आम जनता में पुलिस की छवि धुमिल करने, गैर मर्यादित आचरण कर राजस्थान सिविल सेवाएं (आचरण) नियम १९७१ के नियम ४ (!!) का उल्लंघन, अनुशासनहीनता व ड्यूटी के प्रति लापरवाही मानी गई है।
आरोप संख्या-1
उप निरीक्षक संजय गुर्जर पर पहला आरोप है कि पारसोली थाने का एसएचओ रहने के दौरान थाना क्षेत्र में स्थित सुगमचंद जैन एण्ड कंपनी पेट्रोल पंप काटुन्दा मोड़ बेगूं से १३ अप्रेल २०२२ को फोन के जरिए ट्रैक्टर में डीजल भरकर स्वयं के नाम बिल बनवाकर भुगतान बाद में करने की बात एसएचओ ने कही। जिसकी राशि १३ हजार ३७७ रूपए का भुगतान नहीं किया।
आरोप संख्या-2
तत्कालीन एसएचओ पर दूसरा आरोप है कि १९ मार्च २०२२ को उन्होंने अपने मोबाइल नंबर ७२८९८-५००३६ से काटुंदा निवासी हीरालाल पुत्र मोहन गुर्जर के मोबाइल नंबर ९९२८७-६९६६३ पर वाट्सएप कॉल कर रूपए देने को कहा। हीरालाल ने एसएचओ को पहचानने से मना किया तो गुस्से में आकर उसके साथ गाली-गलौच की। इस तरह का गैर मर्यादित आचरण राजस्थान सिविल सेवाएं (आचरण) नियम १९७१ के नियम ४ (!!) का उल्लंघन है।
आरोप संख्या-3
पारसोली के तत्कालीन एसएचओ संजय गुर्जर पर एक और संगीन आरोप है कि वह पुलिस विभाग में पदस्थापित रहते हुए राजकार्य के दौरान मोाबइल नंबर 72898-50036 व80765-12620 का उपयोग कर रहे हैं। जबकि यह मोबाइल नंबर संजय गुर्जर के नाम पर पंजीबद्ध नहीं होकर पूर्वी दिल्ली के रघुबरपुरा निवासी किसी विक्रान्त पुत्र प्रेमचंद शर्मा के नाम पर पंजीबद्ध है। जांच के दौरान मोबाइल कॉल रिकार्ड प्राप्त करने पर इसकी पुष्टि हुई है। जबकि स्पष्ट नियम है कि कोई भी व्यक्ति किसी अन्य व्यक्ति के नाम की मोबाइल सिम का उपयोग नहीं कर सकता। यदि ऐसा होता है तो यह अपराध की श्रेणी में आता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहारः कांग्रेस ने बुलाई विधायकों की बैठक, नीतीश कुमार के साथ जाने पर बन सकती है सहमति!Maharashtra Cabinet Expansion: कल 15 मंत्री लेंगे शपथ, देवेंद्र फडणवीस को मिलेगा गृह विभाग? जानें शिंदे कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के नाम'इनकी पुरानी आदत है पूरे सिस्टम पर हमला करने की', कपिल सिब्बल के बयान पर बोले कानून मंत्री किरेण रिजिजूअरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेAmit Shah Visit To Odisha: अमित शाह बोले- ओडिशा में अच्छे दिन अनुभव कर रहे लोग, सीएम नवीन पटनायक की तारीफ भी की'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारीगालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीTET घोटाले में हुआ बड़ा खुलासा, शिंदे गुट के विधायक अब्दुल सत्तार की बेटियों के नाम आए सामने, शिवसेना ने बोला हमला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.