भाजपा नेता सहित तीन के खिलाफ मकान का ताला तोड़ दस्तावेज चुराने का मामला दर्ज

जिले के बड़ीसादड़ी थाने में एक भाजपा नेता सहित तीन लोगों के खिलाफ मकान के ताले तोड़कर दस्तावेज चुराने का मामला दर्ज हुआ है।

By: jitender saran

Published: 13 Sep 2021, 08:57 PM IST

चित्तौडग़ढ़
जिले के बड़ीसादड़ी थाने में एक भाजपा नेता सहित तीन लोगों के खिलाफ मकान के ताले तोड़कर दस्तावेज चुराने का मामला दर्ज हुआ है।
थाना प्रभारी कैलाशचन्द्र सोनी ने बताया कि बोहेड़ा निवासी और हाल रतलाम में रह रहे राजेश पुत्र बंशीलाल धींग की ओर से थाने में दी गई रिपोर्ट में बताया गया है कि प्रार्थी का बोहेड़ा में पैतृक मकान है। करीब दस-बारह साल पहले वह व्यापार के सिलसिले में परिवार सहित रतलाम चला गया था। तब से मकान पर ताले लगे हुए थे। प्रार्थी का साल में एक-दो बार बोहेड़ा आना होता है, लेकिन पिछले दो साल में कोरोना संक्रमण के चलते वह बोहेड़ा नहीं आ पाया। मकान की एक दुकान किराए पर दे रखी थी, लेकिन किराएदार को महुड़ा निवासी भाजपा नेता शंभूलाल पुत्र प्रेमसिंह मेनारिया ने डरा-धमका कर दुकान की चाबी ले ली और किराएदार को वहां से भगा दिया। इसके बाद आठ सितंबर को प्रार्थी के सगे बड़े भाई पवन कुमार व दामाद उज्जैन के खाचरोद निवासी विकास कुमार को साथ लेकर शंभूलाल मेनारिया ने प्रार्थी के मकान के ताले तोड़ दिए और अन्दर कमरे में रखी पेटी में से दस्तावेज चुरा ले गए। प्रार्थी ने रिपोर्ट में बताया कि बड़े भाई के साथ इस संपति को लेकर बंटवारे का मामला न्यायालय में विचाराधीन होकर मकान पर स्थगन आदेश प्राप्त है, लेकिन तीनों आरोपियों ने अवैध तरीके से मकान के ताले तोड़ दिए।
रिपोर्ट में बताया गया है कि करीब दो माह पहले भी इस संपति के पट्टे के लिए आवेदन किया गया था, जिसकी सूचना मिलने पर प्रार्थी ने बड़ीसादड़ी थाने पहुंचकर प्राथमिकी दर्ज कराई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। प्रार्थी ने अपनी सुरक्षा की भी मांग की है।

इनका कहना है
प्रार्थी ने उपस्थित होकर बोहेड़ा में उसके स्वामित्व के मकान पर घुसकर कर ताले तोडऩे का प्रकरण दर्ज करवाया है। जांच चल रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
कैलाश चन्द्र सोनी
थानाधिकारी, बड़ीसादड़ी

मेरे खिलाफ षडयंत्र पूर्वक मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस मकान से मेरा कोई लेना देना नहीं है। पुलिस अधिकारी की शह पर मेरे खिलाफ इस तरह के मामले दर्ज किए जा रहे है। आरोप निराधार है।
शम्भूलाल मेनारिया
भाजपा नेता बड़ी सादड़ी

jitender saran Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned