स्कूलों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, बाल वाहिनियों का होगा भौतिक सत्यापन

जिले के सरकारी व निजी विद्यालयों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे, वहीं बाल वाहिनियों का भी भौतिक सत्यापन किया जाएगा।

By: jitender saran

Updated: 07 Sep 2021, 11:03 PM IST

चित्तौडग़ढ़
बाल वाहिनी संयोजन समिति की मंगलवार को कलक्ट्रेट स्थित समिति कक्ष में पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र प्रसाद गोयल की अध्यक्षता व जिला कलक्टर ताराचंद मीणा की विशिष्ट अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्देश दिए गए।
बैठक में विद्यालय, महाविद्यालय की बालवाहिनियों द्वारा परिवहन विभाग की ओर से जारी दिशा-निर्देशों की पालना करवाने को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए। परिवहन व पुलिस विभाग के अधिकारियों को भी स्कूलें खुलने पर बाल वाहिनियों का चैकिंग अभियान चला कर निर्धारित मानकों को पूर्ण नहीं करने वाली बाल वाहिनियों व ऑटो रिक्शा के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए। जिला कलक्टर ने शिविर लगाकर बाल वाहिनियों का भौतिक सत्यापन करने के पुलिस व परिवहन विभाग को निर्देश दिए।
पुलिस अधीक्षक ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सभी सरकारी स्कूलों में विद्यालय मद से व निजी स्कूलों को अपने स्तर पर विद्यालयों में सीसीटीवी कैमरे लगवाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने आरटीई के तहत निजी विद्यालयों में पच्चीस फीसदी गरीब बच्चों को प्रवेश देने के लिए विशेष अभियान चलाने के जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए। बैठक में प्रादेशिक परिवहन अधिकारी जगदीश प्रसाद बैरवा, उपखण्ड अधिकारी चित्तौडग़ढ़ श्यामसुंदर विश्नोई, यातायात निरीक्षक व अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

jitender saran Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned