scriptसभापति 23 करोड़ के पार, सुमित के पास संपति के नाम पर सिर्फ पांच हजार | Chairman crosses 23 crores, Sumit has only five thousand | Patrika News

सभापति 23 करोड़ के पार, सुमित के पास संपति के नाम पर सिर्फ पांच हजार

locationचित्तौड़गढ़Published: Nov 11, 2019 11:00:32 pm

Submitted by:

Kalulal

नगर परिषद चुनाव में विभिन्न वार्डों के उम्मीदवारों की आय एवं प्रोपर्टी देखकर कहीं घी गण तो कही मुठ्ठी भर चना वाली कहावत चरितार्थ हो रही है।

सभापति 23 करोड़ के पार, सुमित के पास संपति के नाम पर सिर्फ पांच हजार

सभापति 23 करोड़ के पार, सुमित के पास संपति के नाम पर सिर्फ पांच हजार

नगर परिषद चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की संपत्ति
चित्तौडग़ढ़. नगर परिषद चुनाव में विभिन्न वार्डों के उम्मीदवारों की आय एवं प्रोपर्टी देखकर कहीं घी गण तो कही मुठ्ठी भर चना वाली कहावत चरितार्थ हो रही है। उम्मीदवारों की ओर से नामांकन पत्र के साथ दिए अपने सम्पत्ति के ब्यूरों में साठ वार्डों में 154 उम्मीदवारों में से सोलह प्रत्याशी करोड़पति है तो इक्कीस प्रत्याशियों की सम्पत्ती एक लाख के पार भी नहीं है। इन इक्कीस में से चार उम्मीदवारों के पास तो सम्पत्ति के नाम पर शून्य है। नगर परिषद के ६० वार्डों में सबसे अमीर एवं सबसे गरीब प्रत्याशी कांग्रेस पार्टी से है। वहीं सबसे ज्यादा करोड़पतियों को भारतीय जनता पार्टी ने टिकट दिया है तो एक भाजपा के बागी के रुप में निर्दलीय चुनाव मैदान में है।कांग्रेस ने चुनाव मैदान में छह करोड़पतियों को अपना उम्मीदवार बनाया है तो भाजपा ने ९ करोड़पतियों पर अपना भरोसा जताया है।
सभापति एवं पूर्व पालिकाध्यक्ष भी है करोड़पति
चुनाव मैदान में उतरे वर्तमान सभापति संदीप शर्मा, पूर्व पालिका अध्यक्ष रमेशनाथ योगी, सुरेश चन्द्र झंवर एवं नीरू देवी अहिर करोड़पतियों की सूची में शामिल है। साठ वार्डाे में अगर सबसे अमीर प्रत्याशी अगर कोई है तो वह वर्तमान सभापति संदीप शर्मा है। उन्होंने 23.25 करोड़ 26 लाख रुपए की सम्पत्ति बताई है। वहीं दूसरे नम्बर पर कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए नवीन पटवारी के पास 16.44 करोड़ 43 लाख की सम्पत्ति है।तीसरे नम्बर पर भाजपा के हरीश ईनाणी है उनके पास 3.09 करोड़ की सम्पत्ति है।वहीं पूर्व पालिका एवं यूआईटी अध्यक्ष सुरेश झंवर के पास 2.24 करोड़ की सम्पत्ति है।वहीं वार्ड आठ से कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व चैयरमैन रमेश नाथ के पास 1.49 करोड़ 60 लाख एवं वार्ड 25 से भाजपा प्रत्याशी मुन्ना गुर्जर के पास 1.49 करोड़ 18 लाख की सम्पत्ति है।वहीं वार्ड 54 से भाजपा के बागी निर्दलीय उम्मीदवार जगदीश तेली के पास1.98, वार्ड ५९ से कांग्रेस प्रत्याशी गजानन्द शर्मा के पास १.९७ एवं पूर्व पालिकाअध्यक्ष नीरू देवी अहिर के पास १.२८ करोड़ की सम्पत्ति है।
इनके पास सबसे कम संपति
वार्ड २६ से निर्दलीय रितुकान्ता, वार्ड ४९ से निर्दलीय संजय, वार्ड छह से भाजपा की प्रत्याशी सुरेखा एवं वार्ड ४९ से निर्दलीय विनिता के पास कोई सम्पत्ति नहीं है।वहीं साठ वार्डों में सबसे गरीब प्रत्याशी वार्ड ३४ की कांग्रेस प्रत्याशी सुमीत मीणा है जिने पास सिर्फ पांच हजार रुपए की सम्पत्ति है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो