scriptदशहरा से पहले लग जाएंगे चंबल परियोजना को पंख, जारी होगी एक हजार करोड़ की निविदा | Chambal project will get wings before Dussehra, one thousand crore ten | Patrika News

दशहरा से पहले लग जाएंगे चंबल परियोजना को पंख, जारी होगी एक हजार करोड़ की निविदा

locationचित्तौड़गढ़Published: Sep 24, 2022 10:24:44 pm

Submitted by:

jitender saran

चित्तौडग़ढ़ की बहुप्रतीक्षित चंबल परियोजना को दशहरा से पहले पंख लग जाएंगे। परियोजना के लिए एक हजार तीन करोड़ रूपए की निविदा जारी होने जा रही है।यह परियोजना पूरी होने पर चित्तौडग़ढ़ पंचायत समिति के २२० व भदेसर पंचायत के ४५ गांवों को पेयजल उपलब्ध हो सकेगा।

दशहरा से पहले लग जाएंगे चंबल परियोजना को पंख, जारी होगी एक हजार करोड़ की निविदा

दशहरा से पहले लग जाएंगे चंबल परियोजना को पंख, जारी होगी एक हजार करोड़ की निविदा

चित्तौडग़ढ़
चित्तौडग़ढ़ की बहुप्रतीक्षित चंबल परियोजना को दशहरा से पहले पंख लग जाएंगे। परियोजना के लिए एक हजार तीन करोड़ रूपए की निविदा जारी होने जा रही है।
यह परियोजना पूरी होने पर चित्तौडग़ढ़ पंचायत समिति के २२० व भदेसर पंचायत के ४५ गांवों को पेयजल उपलब्ध हो सकेगा। इन क्षेत्रों में अगले पचास साल तक पानी की कोई किल्लत नहीं रहेगी। राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाड़ावत के प्रयासों से जल जीवन मिशन के अंर्तगत चित्तौडग़ढ़ विधानसभा क्षेत्र 265 गांवों, ढाणियों, मजरों और चित्तौडग़ढ़ नगरपरिषद क्षेत्र के साथ ही निम्बाहेड़ा के 66 गांवों के प्रत्येक घर को नल कनेक्शन से जोड़ दिया जाएगा। इसके लिए एक हजार तीन करोड़ रूपए की निविदा दशहरा से पहले जारी होने वाली हैं।
परियोजना के मुख्य अभियंता गोयल के अनुसार परियोजना के तहत हर घर नल कनेक्शन दिए जाएंगे। चित्तौडग़ढ़ को मेडिकल कॉलेज की सौगात के बाद चित्तौडग़ढ़ विधानसभा क्षेत्र में चित्तौडग़ढ़ पंचायत समिति के 220 गांव और भदेसर पंचायत समिति के 45 गांव व नगर परिषद क्षेत्र को चंबल परियोजना से जोड़कर मुख्यमंत्री ने बड़ी सौगात दी है। गौरतलब है कि भीलवाड़ा में चंबल का पानी पहुंचने के बाद बेगूं क्षेत्र में भी चंबल परियोजना को मंजूरी मिल गई थी। इधर राज्यमंत्री जाड़ावत ने चित्तौडग़ढ़ विधानसभा क्षेत्र में हो रही पानी की किल्लत से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। लोगों की परेशानी को समझते हुए मुख्यमंत्री ने चंबल परियोजना से पानी लाने को मंजूरी दे दी। निविदा जारी होने के साथ ही परियोजना का काम गति पकड़ लेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो