scriptChittorgarh News : उपभोक्ता हो जाएं सावधान, दूध के साथ पानी पिला रही सरस डेयरी | Chittorgarh-News : Saras Dairy mixing water with milk | Patrika News
चित्तौड़गढ़

Chittorgarh News : उपभोक्ता हो जाएं सावधान, दूध के साथ पानी पिला रही सरस डेयरी

टैंकर की बॉडी के अंदर अलग स्कीम बनाकर वाल सिस्टम से पिछले काफी समय से दूध में पानी की मिलावट की जा रही थी। इससे टैंकरों में दूध का वजन बढ़ जाता था और इस वजन को बीएमसी सचिव से मिलकर समिति पर बढ़ा दिया जाता था।

चित्तौड़गढ़Jun 24, 2024 / 02:27 pm

जमील खान

Rajasthan News : चित्तौडग़ढ़ . चित्तौडग़ढ़-प्रतापगढ़ दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ में अब दूध के साथ पानी का भी तौल किया जा रहा है। रिसोर्स पर्सन ने मामले का खुलासा किया। मामला जगजाहिर होने से डेयरी प्रशासन भी इस पर पर्दा नहीं डाल पाया और आनन-फानन में इसे डेयरी की विजिलेंस टीम की कार्रवाई बता दिया। घपले-घोटालों को लेकर चित्तौड़ डेयरी कई बार चर्चा में रही है। शनिवार शाम को बोजुंदा स्थित डेयरी संयंत्र पर बेगूं व कपासन मार्ग के दो टैंकरों में वाल सिस्टम के जरिए दूध में मिलावट करने की चोरी डेयरी के रिसोर्स पर्सन ने पकड़ ली।
इससे डेयरी में हड़कंप मच गया। टैंकर की बॉडी के अंदर अलग स्कीम बनाकर वाल सिस्टम से पिछले काफी समय से दूध में पानी की मिलावट की जा रही थी। इससे टैंकरों में दूध का वजन बढ़ जाता था और इस वजन को बीएमसी सचिव से मिलकर समिति पर बढ़ा दिया जाता था।
टैंकर में करीब दो हजार लीटर पानी की स्कीम बनी हुई पाई गई। डेयरी में दूध के साथ पानी के तौल का खेल कितने समय से चल रहा है, इसका जवाब खुद एमडी भी नहीं दे पाए। एमडी सुरेश सेन का कहना है कि दूध के टैंकरों की रुटीन में जांच होती रहती है। फिलहाल दोनों टैंकर डेयरी परिसर में खड़े करवा दिए गए हैं। गौरतलब है कि चित्तौड़ डेयरी सिक्योरिटी गार्ड, ठेके पर कर्मचारी लगाने सहित कई मामलों में चर्चा में रह चुकी है।

Hindi News/ Chittorgarh / Chittorgarh News : उपभोक्ता हो जाएं सावधान, दूध के साथ पानी पिला रही सरस डेयरी

ट्रेंडिंग वीडियो