scriptपद्मावत फिल्म पर सिनेमाघर संचालको ने साधी चुप्पी | Theater owner Silence on padmavat | Patrika News

पद्मावत फिल्म पर सिनेमाघर संचालको ने साधी चुप्पी

locationचित्तौड़गढ़Published: Jan 20, 2018 11:46:54 am

Submitted by:

manish gautam

राजपूत संगठन संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत का विरोध कर रहे है, इसक फिल्म पर सिनेमाघर संचालक बोलने से बच रहे है

Chittorgarh, Chittorgarh news, Chittorgarh local news, Chittorgarh Hindi news, chittorgarh samachar, queen padmini, deepika padukone padmini, Deepika Padukone, Ranveer Singh, Sanjay Leela Bhansali, Sanjay Leela Bhansali news, Padmavti, Film padmavat, Padmavat, Theater owner Silence on padmavat

जौहर ज्योति मंदिर पर फिल्म पद्मावत के विरोध में तलवारों के साथ प्रदर्शन करती युवतियां एवं महिलाए

चित्तौडग़ढ़.

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के रिलीज पर लगी रोक को सुप्रीम कोर्ट के हटाने के बावजूद विरोध जारी है। पद्मावत रिलीज की अनुमति मिलने के बाद भी ये चित्तौडग़ढ़ या प्रदेश के अन्य जगह छविगृहों मेें प्रदशित होगी या नही इस पर स्थिति साफ नहीं है। छविगृह संचालक इस बारे में खुलकर कुछ भी बोलने से बच रहे है।
शहर के एक मात्र छविगृह चन्द्रलोक के व्यवस्थापक से फिल्म रिलीज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी बात करने से इंकार कर दिया। गौरतलब है कि फिल्म का विरोध कर रहे करणी सेना व अन्य संगठनो ने इसका प्रदर्शन करने वाले छविगृह संचालकों को परिणाम भुगतने की चेतावनी दे रखी है।
कोटा में हुई ट्रेलर दिखाने पर तोडफ़ोड़

कोटा के आकाश माल स्थित एक सिनेमा हॉल में संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म पद्मावत के ट्रेलर दिखाने की सूचना करणी सेना के लोगों को हो गई। इस पर करणी सेना के लोगों ने सिनेमा में तोडफ़ोड़ कर दी थी।
चित्तौड़ में महिलाएं निकालेंगी स्वाभिमान यात्रा

फिल्म के विरोध में चित्तौडग़ढ़ में जौहर क्षत्राणी मंच की ओर से रविवार को चित्तौड़ दुर्ग से स्वाभिमान यात्रा निकाली जाएगी। सर्व समज के साथ मिलकर हो रहे इस आयोजन के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्गो की महिलाओं द्वारा फिल्म पद्मावत का विरोध किया जाएगा।
मंच की पदाधिकारी इस आयोजन को सफल बनाने में जुटे हुए है। मंच की अध्यक्ष मंजूश्री शक्तावत ने बताया कि स्वाभिमान यात्रा दुर्ग पर जौहर स्थल से शुरू होकर गांधीनगर स्थित जौहर भवन में बने जौहर ज्योति मंदिर पहुंच सम्पन्न होगी।
शक्तावत ने बताया कि यात्रा में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के साथ मध्यप्रदेश आदि राज्यों से भी क्षत्रिय समाज की महिलाएं पहुचेंगी।

सर्व समाज भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बदले राजनीतिक व कानूनी परिवेश में फिल्म के विरोध की रणनीति नए सिरे से तैयार करने में लगा हुआ है।
तलवार उठा फिर किया जौहर ज्योति मंदिर पर प्रदर्शन

महिलाओं व युवतियों ने गांधीनगर स्थित जौहर भवन में बने जौहर ज्योति मंदिर पहुंच रानी पद्मनी के सम्मान में क्षत्राणियां मैदान में जैसे नारे लगाते हुए विरोध जताया। इस दौरान कई महिलाएं एवं युवतियां हाथों में तलवार भी थामे हुए थी।
समाज की युवतियों ने आरोप लगाया कि फिल्म के माध्यम से मेवाड़ के इतिहास से छेड़़छाड़़ एवं रानी पद्मिनी के चरित्र से खिलवाड़ किया जा रहा है जो किसी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो