scriptसीएम राजे ने राजस्थान के खिलाड़ियों को दी बड़ी सौगात, निम्बाहेड़ा में शुरू होगी फुटबॉल अकादमी | CM Raje announce in Nimbhedara for New Football Academy | Patrika News

सीएम राजे ने राजस्थान के खिलाड़ियों को दी बड़ी सौगात, निम्बाहेड़ा में शुरू होगी फुटबॉल अकादमी

locationचित्तौड़गढ़Published: Apr 16, 2018 09:59:29 pm

Submitted by:

rohit sharma

सीएम राजे ने राजस्थान के खिलाड़ियों को दी बड़ी सौगात, निम्बाहेड़ा में शुरू होगी फुटबॉल अकादमी
 

cm

cm

जयपुर

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने चित्तौड़गढ़ को नई सौगात दी। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने और आगे बढ़ने के अवसर प्रदान करने के लिए चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा में फुटबॉल अकादमी शुरू करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अच्छे प्रशिक्षक नियुक्त कर यहां फुटबॉल खेल की प्रतिभाओं को निखारा जाएगा ताकि वे प्रदेश और देश का नाम दुनिया में रोशन कर सकें।
राजे सोमवार को चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा स्थित जेके इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में निम्बाहेड़ा विधानसभा क्षेत्र के जनसंवाद कार्यक्रम को सम्बोधित कर रही थीं। इस दौरान स्थानीय खिलाड़ियों ने मुख्यमंत्री के समक्ष फुटबॉल और अन्य खेलों के लिए और अधिक सुविधाएं मुहैया करवाने की मांग रखी थी।

मुख्यमंत्री ने किए लोकार्पण शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने सोमवार को निम्बाहेड़ा में जेके माइंस सड़क फलवा, शेखावत सर्कल से साकरिया चौराहा तक फोर लेन सड़क, निम्बाहेड़ा-केली-कनेरा सड़क, कनेरा में 132 केवी ग्रिड सब स्टेशन तथा निम्बाहेड़ा ब्लॉक में स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। इसके साथ ही बजट घोषणा में स्वीकृत कनेरा उप तहसील का उद्घाटन भी किया।
मुख्यमंत्री ने शहरी जनसहभागिता योजना के अंतर्गत निम्बाहेड़ा में वंडर टाउनहॉल, जेके कन्सर्ट हॉल तथा 132 केवी सब स्टेशन ढोरिया चौराहा का शिलान्यास भी किया।

तीन लैपटॉप लिए, अब स्कूटी लूंगी

मुख्यमंत्री सोमवार को जब जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से रूबरू हो रही थीं तब मुख्यमंत्री के हाथों लैपटॉप लेने वाली मेधावी छात्रा उर्वशी लौहार ने कहा कि वह सरकार की योजनाओं के तहत तीन बार लैपटॉप ले चुकी है और अब वह स्कूटी लेंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन मेधावी छात्र-छात्राओं ने अच्छे अंक प्राप्त किए हैं वे और अधिक मेहनत कर सीकर जिले की बालिका भानुप्रिया की तरह देश-विदेश के अच्छे संस्थानों में पढाई करने का अवसर हासिल करें। गौरतलब है कि अमेरिका की कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में भानुप्रिया की बीटेक की पढ़ाई का खर्च सरकार उठा रही है।
शिवकन्या की आंखें खुशी से छलक उठी

मुख्यमंत्री सोमवार को निम्बाहेड़ा में जनसंवाद कार्यक्रम से पूर्व जब दिव्यांग लाभार्थियों को ट्राईसाइकिल और अन्य उपकरण बांट रही थीं तो सरलाई से आयी बालिका शिवकन्या के आंसू छलक उठे। मुख्यमंत्री ने जब शिवकन्या को श्रवण यंत्र दिया तो वह अपने आंसू रोक नहीं पायी। मुख्यमंत्री ने जब कारण पूछा तो उसके परिजनों ने कहा कि वह मुख्यमंत्री के हाथों से श्रवण यंत्र के रूप में यह सहारा पाकर भावुक हो गयी है। मुख्यमंत्री ने शिवकन्या का दुलार किया और उसे तथा उसके परिवार को शुभकामनाएं दीं।
दिव्यांगजनों को सौंपे ट्राइसाइकिल व उपकरण, मेधावी छात्राओं को लैपटॉप

सीएम राजे ने विधानसभा क्षेत्र निम्बाहेड़ा की 10 मेधावी छात्राओं को लैपटॉप वितरित किए। उन्होंने नौ विभिन्न दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल, स्मार्टकेन, श्रवण यंत्र तथा एमएसआईटी किट भी वितरित किए। मुख्यमंत्री ने संनिर्माण श्रमिक कार्ड योजना के तहत लाभार्थियों को चैक सौंपे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो