scriptशान निराली आकर देखो कितना ये जीशान है… | Come look elegant and look how much this is jishan... | Patrika News

शान निराली आकर देखो कितना ये जीशान है…

locationचित्तौड़गढ़Published: Jul 04, 2019 10:22:16 pm

Submitted by:

Vijay

चितौडग़ढ़. जिले के कपासन स्थित प्रख्यात सूफी संत हजऱत दीवाना शाह की दरगाह पर नौचंदी जुमेरात पर जायरीन का उमड़ा सैलाब। दरगाह वक्फ कमेटी के सेक्रेट्री मोहम्मद यासीन खां अशरफी के अनुसार नौ चंदी जुमेरात पर बुलन्द दरवाजे तक जायरीन की लम्भी-लम्बी कतार लगी। सभी ने मुख्य मज़ार पर चादर, गुलाब के फूल, ईत्र, अगरबत्ती पेश कर अमनो सुकून की दुआ की।

chittorgarh

शान निराली आकर देखो कितना ये जीशान है…

दरगाह में नौचंदी जुमेरात पर उमड़े जायरीन
कव्वालों ने पेश किए कलाम
चितौडग़ढ़. जिले के कपासन स्थित प्रख्यात सूफी संत हजऱत दीवाना शाह की दरगाह पर नौचंदी जुमेरात पर जायरीन का उमड़ा सैलाब। दरगाह वक्फ कमेटी के सेक्रेट्री मोहम्मद यासीन खां अशरफी के अनुसार नौ चंदी जुमेरात पर बुलन्द दरवाजे तक जायरीन की लम्भी-लम्बी कतार लगी। सभी ने मुख्य मज़ार पर चादर, गुलाब के फूल, ईत्र, अगरबत्ती पेश कर अमनो सुकून की दुआ की। स्टेशन से हाईवे तक वाहनों का जमावड़ा लगा रहा। इस मौके पर कव्वालों ने कलाम पेश किए। जब सदाकत साबरी ने शान निराली आकर देखो कितना ये जीशान है, चांदी की जाली में सोया मेवाड़ी सुल्तान है.. सुनाया तो सभी लोग झूम उठे। हाजी सईद भाई अंसारी दीवाना मिलाद पार्टी ने बाबा हुजूर की शान में मनकबत पेश कर अकीदत का इजहार पेश किया।
मेला ग्राउण्ड मे 400 से अधिक अस्थायी दुकानें लगाई गई। इन दुकानों पर दिनभर जायरीन की भीड़ लगी रही। मिन्नत उतारने के लिए गुड़, खोपरे, सूखा मेवा व फलों से तौलने की होड़ लगी रही। औलिया मस्जिद व आईशा मस्जिद मे नमाजियों का हुजूम रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो