शान निराली आकर देखो कितना ये जीशान है...

शान निराली आकर देखो कितना ये जीशान है...

Vijay | Updated: 04 Jul 2019, 10:22:16 PM (IST) Chittorgarh, Chittorgarh, Rajasthan, India

चितौडग़ढ़. जिले के कपासन स्थित प्रख्यात सूफी संत हजऱत दीवाना शाह की दरगाह पर नौचंदी जुमेरात पर जायरीन का उमड़ा सैलाब। दरगाह वक्फ कमेटी के सेक्रेट्री मोहम्मद यासीन खां अशरफी के अनुसार नौ चंदी जुमेरात पर बुलन्द दरवाजे तक जायरीन की लम्भी-लम्बी कतार लगी। सभी ने मुख्य मज़ार पर चादर, गुलाब के फूल, ईत्र, अगरबत्ती पेश कर अमनो सुकून की दुआ की।

दरगाह में नौचंदी जुमेरात पर उमड़े जायरीन
कव्वालों ने पेश किए कलाम
चितौडग़ढ़. जिले के कपासन स्थित प्रख्यात सूफी संत हजऱत दीवाना शाह की दरगाह पर नौचंदी जुमेरात पर जायरीन का उमड़ा सैलाब। दरगाह वक्फ कमेटी के सेक्रेट्री मोहम्मद यासीन खां अशरफी के अनुसार नौ चंदी जुमेरात पर बुलन्द दरवाजे तक जायरीन की लम्भी-लम्बी कतार लगी। सभी ने मुख्य मज़ार पर चादर, गुलाब के फूल, ईत्र, अगरबत्ती पेश कर अमनो सुकून की दुआ की। स्टेशन से हाईवे तक वाहनों का जमावड़ा लगा रहा। इस मौके पर कव्वालों ने कलाम पेश किए। जब सदाकत साबरी ने शान निराली आकर देखो कितना ये जीशान है, चांदी की जाली में सोया मेवाड़ी सुल्तान है.. सुनाया तो सभी लोग झूम उठे। हाजी सईद भाई अंसारी दीवाना मिलाद पार्टी ने बाबा हुजूर की शान में मनकबत पेश कर अकीदत का इजहार पेश किया।
मेला ग्राउण्ड मे 400 से अधिक अस्थायी दुकानें लगाई गई। इन दुकानों पर दिनभर जायरीन की भीड़ लगी रही। मिन्नत उतारने के लिए गुड़, खोपरे, सूखा मेवा व फलों से तौलने की होड़ लगी रही। औलिया मस्जिद व आईशा मस्जिद मे नमाजियों का हुजूम रहा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned