महिला मित्र, शौक-मौज और नशे की खातिर लूट को देते अंजाम

महिला मित्र, शौक-मौज और नशे की खातिर लूट को देते अंजाम
महिला मित्र, शौक-मौज और नशे की खातिर लूट को देते अंजाम,महिला मित्र, शौक-मौज और नशे की खातिर लूट को देते अंजाम,महिला मित्र, शौक-मौज और नशे की खातिर लूट को देते अंजाम,महिला मित्र, शौक-मौज और नशे की खातिर लूट को देते अंजाम,महिला मित्र, शौक-मौज और नशे की खातिर लूट को देते अंजाम

Jitender Saran | Updated: 12 Oct 2019, 11:30:02 PM (IST) Chittorgarh, Chittorgarh, Rajasthan, India

शहर के व्यस्ततम मीरा नगर इलाके में गुरूवार की आधी रात को एटीएम से रूपए निकालकर बाहर निकले युवक को हमला कर लहूलुहान करने और टेम्पो चालक से कंबल, नकदी व सोने का लोंग लूटने के आरोप में गिरफ्तार आरोपी ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया है कि महिला मित्र पर खर्चा करने, नशा और शौक-मौज पूरी करने के लिए उसने लूट की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस इस मामले में अन्य आरोपियों के करीब भी पहुंच चुकी है और उनकी कभी भी गिरफ्तारी की जा सकती है।

चित्तौडग़ढ़
जानकारी के अनुसार नागौर जिले की डेगाना तहसील के उदियास गांव में रहने वाला मुकेश (२५) पुत्र मोहनराम जाखड़ यहां एचजी मित्रा सड़क निर्माण कंपनी में वाहन चालक है। गुरूवार रात को वह अधिकारी को घर छोडऩे के बाद कार लेकर मीरा नगर स्थित स्टैट बैंक ऑफ इण्डिया के एटीएम पर पहुंचा और वहां एटीएम से सौ रूपए निकालने के बाद ११.५९ बजे एटीएम से बाहर निकलकर कार में बैठने लगा, तभी एक अन्य कार में आए तीन बदमाशों ने लूट के इरादे से पाना, पेचकस और लोहे के सरिए से हमला कर उसे लहूलुहान कर दिया था। बाद में बदमाश कार में बैठकर भाग गए थे।
इन्हीं बदमाशों ने बोजुंदा में श्मशान के पास कार खड़ी कर उधर से आ रहे टेम्पो चालक बाबूलाल बंजारा के साथ मारपीट कर टेम्पो में रखी ३१ में से तीन कंबल, २२०० रूपए व कान में पहना सोने का लोंग लूट लिया। इसके बाद लुटेरे फरार हो गए। सूचना मिलते ही कोतवाली, सदर व चंदेरिया थाना पुलिस ने लुटेरों की कार का पीछा कर चित्तौडग़ढ़-गंगरार राष्ट्रीय राजमार्ग पर होटल शान के निकट गलत दिशा में जा रही कार की घेराबंदी कर काम जब्त कर ली, लेेकिन लुटेरे मौके से फरार हो गए थे।
कोतवाली पुलिस के जाल से बच नहीं पाया आरोपी
पुलिस ने कार में रखी नंबर प्लेट के आधार पर पता लगया तो यह कार कनेरा निवासी रामेश्वरलाल धाकड़ की होना पाई गई, जो उसका पुत्र कपिल के पास रहती है। मोबाइल लोकेशन के आधार पर कोतवाल सुमेरसिंह के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस की टीम निम्बाहेड़ा पहुंची और वहां की पुलिस की मदद से जाल बिछाते हुए कपिल को गिरफ्तार कर लिया। अनुसंधान अधिकारी उप निरीक्षक करनाराम ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे दो दिन तक के लिए रिमाण्ड पर सौंपा गया है।
तीन और आरोपी नामजद, एक पर हत्या का भी आरोप
कोतवाल सुमेरसिंह ने बताया कि कपिल से पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि हमले और लूट की वारदात में उसके साथी कुंभा नगर निवासी बल्लू उर्फ आदिल पुत्र मोहम्मद सद्दिक, प्रताप नगर में मोक्षधाम के पीछे कच्ची बस्ती में रहने वाला वीरू उर्फ वीरेन्द्र पुत्र केसरसिंह भोपा तथा एक अन्य मेटर उर्फ राहुल खटीक भी शामिल था। पुलिस इन आरोपियों तक भी पहुंच चुकी है और इनकी कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है। इनमें से आदिल को ओछड़ी के निकट हत्या के एक मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जो अभी जमानत पर छूटा हुआ है। वह पंक्चर की दुकान चलाता है।
इसलिए करते हैं लूट की वारदात
कोतवाली पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए गए आरोपी कपिल ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उसका अपने अन्य साथियों के साथ उदयपुर, चित्तौडग़ढ़ और निम्बाहेड़ा आदि जगह आना-जाना लगा रहता है। वह अपनी महिला मित्र पर खर्चा करने, नशा और शौक-मौज पूरी करने के लिए साथियों से साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम देता है। आरोपी से पूछताछ के दौरान और भी कई वारदातों का खुलासा हो सकता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned