scriptचित्तौडग़ढ़ पहुंची कोरोना की वैक्सीन | Corona vaccine reached Chittorgarh | Patrika News
चित्तौड़गढ़

चित्तौडग़ढ़ पहुंची कोरोना की वैक्सीन

चित्तौडग़ढ़. चित्तौडग़ढ़ के कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन का कार्य १६ जनवरी से शुरू होगा। इसके जिले में चार स्थानों का चयन किया गया। पहले खेप में करीब 13 हजार डोज बुधवार देर शाम को यहां पर पहुंच गई है। जिसे पुलिस सुरक्षा में रखवाया गया है। सीएमएचओ डॉ. रामकेश गुर्जर ने बताया कि कोविड-19 से बचाव का टीके की करीब १३ हजार डोज बुधवार शाम को यहां पहुंच गई है।

चित्तौड़गढ़Jan 13, 2021 / 11:19 pm

Avinash Chaturvedi

चित्तौडग़ढ़ पहुंची कोरोना की वैक्सीन

चित्तौडग़ढ़ पहुंची कोरोना की वैक्सीन


चित्तौडग़ढ़. चित्तौडग़ढ़ के कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन का कार्य १६ जनवरी से शुरू होगा। इसके जिले में चार स्थानों का चयन किया गया। पहले खेप में करीब 13 हजार डोज बुधवार देर शाम को यहां पर पहुंच गई है। जिसे पुलिस सुरक्षा में रखवाया गया है।
सीएमएचओ डॉ. रामकेश गुर्जर ने बताया कि कोविड-19 से बचाव का टीके की करीब १३ हजार डोज बुधवार शाम को यहां पहुंच गई है। जिसे यहां पर आरसीएचओ के जिला औषधी संग्रहण केन्द्र पर रखवाया गया है। वैक्सीनेशन को काम १६ जनवरी से शुरू होगा। जिले में चित्तौडग़ढ़ जिला अस्पताल के जीएनएम ट्रेनिंग सेन्टर, कपासन सीएचसी, रावतभाटा चिकित्सालय एवं निम्बाहेड़ा के शहरी स्वास्थ्य केन्द्र पर वैक्सीनेशन का काम शुरू होगा।
सौ-सौ डोज रोज
गुर्जर ने बताया कि पहले दिन हर सेन्टर पर करीब सौ-सौ डोज लगाई जाएगी। पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों एवं चिकित्सकों को यह डोज दी जाएगी। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।
२ से ८ डिग्री तापमान पर रखा
गुर्जर ने बताया कि वैक्सीन को आरसीएचओ डॉ. हरीश उपाध्याय के सुपरविजन में जिला औषधी भंडार में २ से ८ डिग्री तापमान पर सुरक्षित रखवाया गया है।
पुलिस का पहरा
वैक्सीन की सुरक्षा के लिए अलग-अलग शिफ्टों में यहां पर पुलिस की गार्ड तैनात की गई है। वहीं यहां पर वैक्सीन के पूरे सुरक्षा इंतजाम भी किए गए है।

Home / Chittorgarh / चित्तौडग़ढ़ पहुंची कोरोना की वैक्सीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो