scriptपीपीपी मोड से मुक्त होगी डायलेसिस यूनिट, संवेदक के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश | Dialysis unit will be free from PPP mode, instructions for action agai | Patrika News

पीपीपी मोड से मुक्त होगी डायलेसिस यूनिट, संवेदक के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

locationचित्तौड़गढ़Published: Jul 31, 2021 01:31:58 pm

Submitted by:

jitender saran

सांवलिया जी अस्पताल में संचालित हिमोडायलेसिस यूनिट को पीपीपी मोड से मुक्त करने के साथ ही संवेदक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पीपीपी मोड से मुक्त होगी डायलेसिस यूनिट, संवेदक के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

पीपीपी मोड से मुक्त होगी डायलेसिस यूनिट, संवेदक के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

चितौडग़ढ़
राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी व चिकित्सालय सलाहकार समिति की जिला कलक्टर ताराचंद मीणा की अध्यक्षता में पंचायत समिति सभागार में हुई संयुक्त बैठक में यह निर्णय किया गया।
बैठक मे चिकित्सालय में पीपीपी् मोड पर संचालित हिमोडायलेसिस यूनिट की शिकायत पर कार्रवाई करने का निर्णय किया गया। चिकित्सालय प्रशासन एवं जिला प्रशासन द्वारा इसे पीपीपी मोड से मुक्त करने व संवेदक के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए गए। जिला कलक्टर ने कहा कि इसके लिए पुन: अद्र्ध शासकीय पत्र उच्च अधिकारियों को लिखा जाए।
बैठक में चिकित्सको को कॉल पर लाने-ले जाने के लिए कॉल एम्बुलेन्स के लिए किराए पर वाहन लेेने का निर्णय किया गया। इसके अलावा चिकित्सालय परिसर में खुली हुई नालियों को ढकने के कार्य को नगर परिषद के माध्यम से करवाने का सर्व सम्मति से निर्णय किया गया। बैठक में बताया गया कि सांवलियाजी चिकित्सालय में कुल 7 दुकानें है जिनका किराया निर्धारण किए हुए लगभग डेढ़ साल से अधिक हो गया है। बैठक में दुकानों का किराया बढाने पर चर्चा की गई। जिला कलक्टर ने इसके लिए बीएसआर दर का अवलोकन कर उसके अनुसार प्रस्ताव तैयार कर प्रेषित करने के निर्देश दिए। जिला चिकित्सालय में सीसीटीवी मय माइक सिस्टम लगवाने के संबंध में जिला कलक्टर ने निर्देश दिए। इसके लिए यूआईटी से सहयोग लेने का प्रस्ताव तैयार कर प्रेषित करने को कहा गया। जिला चिकित्सालय में सोलर प्लांट सीएसआर मद से लगवाने पर चर्चा की गई। उच्च गुणवत्ता के डेन्टल एक्सरे करने के लिए आरवीजीओपीजी मशीन की आवश्यकता बताई गई। इसके लिए जिला कलक्टर ने डीएमएफटी मद से बजट आवंटन कर मशीन की खरीद का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो