scriptVideo: राजस्थान में यहां मुर्दों को भी किया जा रहा है रैफर | Doctors Strike in Rajasthan also dead bodies facing problems | Patrika News

Video: राजस्थान में यहां मुर्दों को भी किया जा रहा है रैफर

locationचित्तौड़गढ़Published: Nov 07, 2017 06:20:49 pm

Submitted by:

dinesh

दो शवों को पोस्टमार्टम के लिए 24 घंटे से ज्यादा समय तक का इंतजार करना पड़ा…

Chttorgarh
चित्तौडग़ढ़। डॉक्टर्स के सामूहिक इस्तीफे के कारण अस्पतालों में जहां कई गंभीर रोगी रैफर हो रहे हैं, वहीं मुर्दो को भी रैफर करने की नौबत आ गई। सोमवार को तीन शवों के पोस्टमार्टम जिला अस्पताल में नहीं हो पाए। दो शवों को पोस्टमार्टम के लिए 24 घंटे से ज्यादा समय तक का इंतजार करना पड़ा।
सोमवार सुबह चामटीखेड़ा के पास गंभीरी नदी में डूबने व सेमलपुरा में जहरीले जीव के काटने से मृत महिलाओं समेत हार्ट अटैक से मृत एक अन्य व्यक्ति का भी पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। दोनों महिलाओं के शव के पोस्टमार्टम के लिए उदयपुर अस्पताल भेजा गया। वहां भी संख्या ज्यादा होने के कारण पोस्टमार्टम के लिए इंतजार करना पड़ा। नदी में डूबी महिला के शव का भी 24 घंटे बाद पोस्टमार्टम हुआ। वहीं कोतवाली थाना क्षेत्र के सेमलपुरा में खेत पर पाणत करते समय लीला (34) तेली की किसी जहरीले जानवर के काटने से मौत हो गई थी। करीब 18 घंटे बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए उदयपुर ले जाना पड़ा।
प्रदेश के अन्य शहरों का भी यही हाल है। जहां भगवान कहे जाने डॉक्टर्स हड़ताल पर बैठे हैं वहीं मरीजों की लंबी कतारें अस्पतालों देखी जा रही है। मरीज तड़प-तड़प कर दम तोड़ रहे है। कुछ जगहों पर रेजीडेंट ने मोर्चा संभाल रखा है लेकिन मरीजों की संख्या के आगे वे काफी कम पड़ रहे हैं।
गौरतलब है कि पिछले तीन माह से सरकार डॉक्टर अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे है। राजस्थान के सरकारी डॉक्टर सरकार से मांगे पूरी नहीं होने पर सोमवार से हड़ताल पर है। रविवार देर रात तक सरकार से इनकी वार्ता चली लेकिन बेनतीजा रही।
यह भी पढ़ें
जान ना ले-ले ये हड़ताल..! सेवारत चिकित्सकों की हड़ताल से परेशान हो रहा आमजन…देखें तस्वीरें

सरकार की और से चिकित्सकों की कमी दूर करने के लिए और व्यवस्था को संभालने के लिए नवचयनित चिकित्सकों को भी लगाया गया है लेकिन वे भी बेबस से नजर आ रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो