राष्ट्रभक्ति के साथ कहां पर दिखी लोक संस्कृति की झलक

राष्ट्रभक्ति के साथ कहां पर दिखी लोक संस्कृति की झलक

Nilesh Kumar Kathed | Updated: 15 Aug 2019, 12:42:14 AM (IST) Chittorgarh, Chittorgarh, Rajasthan, India


सांस्कृतिक संध्या में छाए देशभक्ति का रंग
स्वाधीनता दिवस की पूर्व संध्या पर हुई सांस्कृतिक संध्या
देशभक्ति से ओतप्रोत गीतों व नृत्यों की प्रस्तुति


चित्तौडग़ढ़. स्वाधीनता दिवस की पूर्व संध्या पर बुधवार रात नगर परिषद ऑडिटोरियम में जिला प्रशासन की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ। इसमें विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने देशभक्ति के रंगों से ओतप्रोत आकर्षक नृत्यों व गीतों की प्रस्तुतियां देकर दर्शकों का दिल जीत लिया। बच्चों ने नृत्य के माध्यम से देश की रक्षा के लिए तैयार रहने का संदेश दिया तो बालिकाओं ने नृत्यों के माध्यम से पारम्परिक लोक संस्कृति की झलक भी पेश की। दो घंटे से अधिक समय तक चले कार्यक्रम में राष्ट्रभक्ति के विभिन्न रंगों की झलक मंच पर प्रस्तुत हुई। सांस्कृतिक संध्या में जिला प्रशासन के साथ विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।
सहकारिता मंत्री करेंगे ध्वजारोहण
देश की आजादी की 72वीं वर्षगांठ का पर्व गुरूवार को उत्साह से मनाया जाएगा। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है। स्वाधीनता दिवस पर जगह-जगह राष्ट्रध्वज फहराने के साथ देशभक्ति से ओतप्रोत विभिन्न कार्यक्रम होंगे। स्वाधीनता दिवस के जिलास्तरीय समारोह इन्दिरा गांधी स्टेडियम में होगा। यहां मुख्य अतिथि सहकारिता एवं इन्दिरा गांधी नहर परियोजना मंत्री उदयलाल आंजना सुबह ९.०५ बजे झण्डारोहण करेंगे। इसके बाद परेड निरीक्षण व मार्च पास्ट के कार्यक्रम होंगे। राज्यपाल के संदेश का वाचन अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन मुकेश कुमार कलाल करेंगे। मुख्य अतिथि आंजना व जिला कलक्टर शिवांगी स्वर्णकार विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली 68 प्रतिभाओं को सम्मानित करेंगे। सामूहिक व्यायाम एवं जिम्नास्टिक प्रदर्शन व सामूहिक नृत्य के कार्यक्रम होंगे।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned