scriptछाया भगवा रंग, सम्मेलन में हिन्दू एकता का संकल्प | every where keshariya rang, in meeting sanklap hindu unity | Patrika News
चित्तौड़गढ़

छाया भगवा रंग, सम्मेलन में हिन्दू एकता का संकल्प

विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल की ओर से शनिवार को डूंगला कस्बे में हिन्दू सम्मेलन का आयोजन किया गया।

चित्तौड़गढ़Jan 12, 2019 / 11:04 pm

Nilesh Kumar Kathed

chittorgarh

छाया भगवा रंग, सम्मेलन में हिन्दू एकता का संकल्प


चित्तौडग़ढ़. विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल की ओर से शनिवार को डूंगला कस्बे में हिन्दू सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस मौके पर पूरा कस्बा भगवा रंग में रंगा नजर आया। सम्मेलन में हिन्दू एकता का संकल्प लिया गया। जिले के कई क्षेत्रों से दोपहर बाद वाहन रैलियां कस्बे में पंहुचने लगी, जो प्रेमनगर क्षेत्र में एकत्रित होकर सदर बाजार, भूत बंगला, बस-स्टैण्ड होते हुए न्यायालय के पीछे कोर्ट मैदान पर पहुंची जहां हिन्दू सम्मेलन का आयोजन किया गया। रैली में सैंकड़ों दुपहिया वाहनों पर कार्यकर्ता सवार होकर नारेबाजी करते चल रहे थे। साध्वी सरस्वती अपने समर्थकों के साथ एक गाड़ी में लोगों का अभिवादन कर रही थी। इससे पहले आतिशबाजी कर वाहन रैली का स्वागत किया गया।
हिन्दू सम्मेलन में साध्वी सरस्वती ने कहा कि हिन्दू धर्म में स्त्री का दर्जा पुरूष से भी ऊंचा है। उन्होंने अयोध्या में राममन्दिर निर्माण के मुद्दे पर कहा कि वहां मंदिर बनकर रहेगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए हिन्दू समाज को जाति वर्ण भूलकर एक होना होाग। उन्होंने स्वामी विवेकानन्द व महाराण प्रताप को याद करते हुए कहा कि हमे इनके बताए मार्ग पर चलने की जरूरत है। उन्होंने झालामन्ना व मेवाड़ की रानियों को याद करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी आन बान शान के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का गुणगान करने वालों के लिए भारत में जगह नहीं हो सकती।
सम्मेलन में गुजरात व महाराष्ट्र के क्षेत्रीय संगठन मंत्री गोपाल यम, स्वामी सुदर्शनाचार्य महाराज ने भी विचार व्यक्त किए। राष्ट्रीय कवि अमित शर्मा ने ओजस्वी अन्दाज में हिन्दू एकता की बात कही। शुरुआत में विहिप के जिला मंत्री राकेश कोठारी ने स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन श्याम चौबीसा ने किया। इस दौरान पुलिस उपअधीक्षक शम्भूसिंह के नेतृत्व में डूंगला, मंगलवाड़, बड़ीसादड़ी, निकुम्भ के थानाधिकारी भी जाप्ते के साथ मौजूद थे। इस दौरान प्रखण्ड संयोजक अर्जुन मेनारिया, पूरण अहीर, वीरेन्द्र जारोली सहित कई पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Home / Chittorgarh / छाया भगवा रंग, सम्मेलन में हिन्दू एकता का संकल्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो