scriptExclusive-फर्जी पुलिस अधिकारी ने क्रिकेट बुकियों से हवाला के जरिए मांगे 15 लाख | Fake police officer demand money from Cricket bookie in Chittorgarh | Patrika News

Exclusive-फर्जी पुलिस अधिकारी ने क्रिकेट बुकियों से हवाला के जरिए मांगे 15 लाख

locationचित्तौड़गढ़Published: Feb 10, 2018 07:56:59 am

Submitted by:

manish gautam

चित्तौडग़ढ़ कोतवाली पुलिस अब किरकिरी होने के बाद दावा कर रही है कि वे जल्द ही इस मामले के आरोपित फर्जी डिप्टी व कोतवाल को गिरफ्तार कर लेगी

Chittorgarh, Chittorgarh news, Chittorgarh Hindi news, Chittorgarh local news, chittorgarh news in hindi, crime. crime news, cricket bookie, fake police case, fake police officer, Fake Police, fake police DSP, Fake police officer demand money from cricket bookie in Chittorgarh

कोतवाली थाने का फाइल फोटो

जितेन्द्र सारण/मनीष गौतम @ चित्तौडग़ढ़
हैलो! मैं डिप्टी निम्बाहेड़ा बोल रहा हूं। जरा ये बताओ कि चित्तौडग़ढ़ में क्रिकेट का बुकी कौन है। हैरान होने की जरूरत नहीं है, दरअसल ऐसा ही एक फोन कोतवाली के एक पुलिस अधिकारी के मोबाइल पर आया। दो-तीन बार फोन आने पर अधिकारी ने भी दो-चार नाम बता दिए।
सूत्रों ने बताया कि जिन दो-चार लोगों के नाम बताए थे, उनमें से एक-दो के मोबाइल पर भी बाद में फोन पहुंच गया। फोन करने वाले ने खुद को शहर कोतवाल बताते हुए पन्द्रह लाख रुपए हवाले के जरिए मांग लिए। जबकि हकीकत यह है कि पुलिस अधिकारी को न तो निम्बाहेड़ा के पुलिस उप अधीक्षक ने कोई फोन किया और न ही शहर कोतवाल ने किसी को फोन किया।
आखिर मामला कोतवाली तक पहुंचा तो माजरा सामने आया कि किसी व्यक्ति ने फर्जी तरीके से खुद को डिप्टी और कोतवाल बताकर फोन किए थे। कोतवाल ओमप्रकाश सोलंकी ने इसे गंभीर मानते हुए मामले को परिवाद में लिया है, जिसकी जांच की जा रही है।
जिस व्यक्ति ने भी फर्जी डिप्टी और कोतवाल बनकर फोन किए है, उसके नम्बर भी पुलिस के पास मौजूद है। पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है। हालांकि इस मामले में पुलिस अधिकारी की भी गलती रही है, उन्होंने भी बिना जानकारी लिए चित्तौडग़ढ़ के कुछ लोगों का नाम उन्हें बता दिए।
ऐसे लोगों को खिलाफ हो कार्रवाई


मैने तो किसी को कोई फोन नहीं किया, लेकिन यदि इस तरह से कोई फर्जी अधिकारी बनकर फोन करता है तो उसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए।

गोपीचन्द मीणा, पुलिस उप अधीक्षक निम्बाहेड़ा

परिवाद में लिया है


मेरे नाम से कुछ लोगों को फोन कर हवाले के जरिए पन्द्रह लाख रुपए मांगने का मामला सामने आया है, इसे परिवाद में रखकर जांच की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

ओमप्रकाश सोलंकी, सीआई, कोतवाली, चित्तौडग़ढ़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो