scriptकिसान बोले, नहीं हुआ हमारा ऋण माफ, की जा रही है वसूली | Farmer said, our debt is not forgiven, recovery is being done | Patrika News

किसान बोले, नहीं हुआ हमारा ऋण माफ, की जा रही है वसूली

locationचित्तौड़गढ़Published: Sep 11, 2019 11:55:42 pm

Submitted by:

jitender saran

किसानों का दो लाख रूपए तक का ऋण माफ करने की सरकारी घोषणा के बाद भी सिरड़ी और गोपाल नगर के किसानों का ऋण माफ नहीं किया जा रहा है। इन किसानों पर दबाव बनाकर ऋण राशि वसूल की जा रही है।

किसान बोले, नहीं हुआ हमारा ऋण माफ, की जा रही है वसूली

किसान बोले, नहीं हुआ हमारा ऋण माफ, की जा रही है वसूली

चित्तौडग़ढ़
किसानों का दो लाख रूपए तक का ऋण माफ करने की सरकारी घोषणा के बाद भी सिरड़ी और गोपाल नगर के किसानों का ऋण माफ नहीं किया जा रहा है। इन किसानों पर दबाव बनाकर ऋण राशि वसूल की जा रही है। इसी समस्या को लेकर दोनों गांवों के किसानों ने बुधवार को कलक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया और जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर ऋण माफ करने की मांग की।
किसानों की ओर से सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि किसानों ने ग्राम सेवा सहकारी समिति मानपुरा से कृषि कार्य के लिए ऋण लिया था। राज्य सरकार ने दो लाख रूपए तक का ऋण माफ करने की घोषणा की थी। इसके बाद समितियों के केसीसी के कई ऋण माफ हुए, लेकिन सिरड़ी व गोपाल नगर के किसानों का ऋण माफ नहीं किया गया। सीकेएसबी बैंक व सहकारी समिति मानपुरा की ओर से किसानों से जबरन ऋण वसूली की जा रही है। जमीन कुर्क करने और नीलाम करने जैसी धमकियां दी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो