scriptFeeling of Sawan in Kartik month | कार्तिक मास में सावन का अहसास | Patrika News

कार्तिक मास में सावन का अहसास

चित्तौडग़ढ़. शहर एवं जिले में कार्तिक मास के अंतिम दिन गुरुवार को लोगों को मौसम में सावन का अहसास करा दिया। सुबह ८ बजे से ही मौसम पलटा और बरसात को दौर शुरू हो गया। जो रात को करीब ९ बजे तक लगातार कभी तेज तो कभी कम गति से बरसात होती रही। बरसात के कारण दिनभर धुंध भी दा गई। जिससे लोगों को सुहाने मौसम का अहसास हुआ।

चित्तौड़गढ़

Published: November 19, 2021 06:35:59 pm

चित्तौडग़ढ़. शहर एवं जिले में कार्तिक मास के अंतिम दिन गुरुवार को लोगों को मौसम में सावन का अहसास करा दिया। सुबह ८ बजे से ही मौसम पलटा और बरसात को दौर शुरू हो गया। जो रात को करीब ९ बजे तक लगातार कभी तेज तो कभी कम गति से बरसात होती रही। बरसात के कारण दिनभर धुंध भी दा गई। जिससे लोगों को सुहाने मौसम का अहसास हुआ। बरसात के कारण सर्दी भी बढ़ गई और लोगों को आम दिनों से अधिकऊनी वस्त्र पहने देखा गया। वहीं कई लोग घरों एवं दुकानों के बाहर भी अलाव तापते नजर आए। वहीं जिले के भदेसर उपखण्ड में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की म़त्यु हो गई। वहीं जिले के डूंगला में दो इंच बरसात होने के समचार है।
कार्तिक मास में सावन का अहसास
कार्तिक मास में सावन का अहसास
भदेसर.सोनियाणा. उपखंड क्षेत्र में मावठ के दौरान गुरुवार को आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मृत्यु हो गई। युवक सुबह उठने के बाद मां के पास चाय पीने जा रहा था। इसी दौरान अचानक बिजली गिरने से उसकी मृत्यु हो गई।
भदेसर उपखंड के रेवलिया खुर्द ग्राम पंचायत के मानपुरा गांव में सुबह आकाशीय बिजली गिरने से यह हादसा हो गया। बिजली गिरने से युवक 26 वर्षीय कालू पुत्र बंशीलाल नायक की मौत हो गई। कालू के घर के बाहर एक तिरपाल लगा हुआ है जहां चूल्हा भी है। कालू की मां सुबह चाय बना रही थी और उसने अपने बेटे को चाय पीने के लिए आवाज लगाई। जैसे ही कालू बाहर निकला तो बिजली गिर गई। इससे वह अचेत हो गया। कालू की मां एकाएक डर गई। उसने अंदर सो रहे कालू के पिता, पत्नी और छोटे भाई को जगाया। परिवार ने आसपास के ग्रामीणों को सूचना दी। मौके पर ग्रामीण पहुंचे और कालू को चित्तौडग़ढ़ जिला चिकित्सालय लेकर जा रहे थे। इसी दौरान रूपा खेड़ी कॉलोनी के पास कालू ने दम तोड़ दिया। उसे फिर भदेसर चिकित्सालय लाए व पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। कालू की दो तीन माह पहले ही शादी हुई थी।
जिला कलक्टर मौके पर पहुंचे
इस हादसे की जानकारी मिलते ही जिला कलक्टर ताराचंद मीणा और भदेसर पुलिस उप अधीक्षक अदिति चौधरी मौके पर पहुंचे। जिला कलक्टर ने परिवार से घटना की जानकारी ली। कलक्टर ताराचंद मीणा ने परिवार को ढांढस बंधाया व सरकार द्वारा दी जाने वाली आर्थिक सहायता देने का आश्वासन दिया। सरपंच मिठू लाल जाट, गिरदावर विनोद कुमार, पटवारी रणजीत खटीक, ग्राम विकास अधिकारी घनश्याम धाकड़ व कुंदन दास भी घटनास्थल पहुंचे।
डूंगला में दो इंच बारिश
डूंगला. कस्बे सहित उपखंड क्षेत्र में गुरुवार को दिन भर सावन जैसी झड़ी लगी रही। क्षेत्र में प्रात: करीब 7 बजे से हल्की बारिश का दौर प्रारंभ हुआ। इसके बाद दिन भर कभी तेज तो कभी मध्यम बारिश चलती रही। तहसील मुख्यालय पर शाम पांच बजे तक कुल 47 मिमी बारिश दर्ज की गई। इस बारिश से क्षेत्र में एकाएक ठंडक बढ़ गई वहीं खेतों में हाल ही में बोई गई गेहूं, चना, सरसों, अफीम की फसलों के लिए बारिश अमृत बताई जा रही है।
मंडी में पड़ी मक्का खराब
बेगूं. नगर सहित आसपास के क्षेत्र के गांवों में सुबह से बरसात का दौर शुरू हुआ ।पहले रिमझिम बौछार आई। 9 बजे बाद झमाझम बारिश होने लगी। मावठ की बारिश से फसलो को फायदा मिलेगा । वही कृषि उपज मंडी में खुले में व्यापारियों की रखी मक्का को नकसान पहुंचा है। अनाज व्यापारी मुकेश गट्टानी ने बताया कि इन दिनों मक्का की बम्पर आवक है। नई मक्का में कुछ नमी आ रही थी। ऐसे में व्यपारियो ने मक्का को सुखाने के लिए फैला दिया। मक्का अधिक होने से प्लेटफार्म के अतिरिक्त सड़क पर भी बड़े बड़े ढेर लगा रखे थे। गुरुवार सुबह आई बारिश के कारण मक्का के ढेर भीग गए। अनुमान है कि यहां मंडी में 1000 टन से भी अधिक मक्का के ढेर लगे हुए है। जिनकी कीमत 1.5 करोड़ से अधिक है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.