scriptFill my bag or don't go back to Mohammad empty | भर दो झोली मेरी या मोहम्मद लौटकर ना जाऊ खाली | Patrika News

भर दो झोली मेरी या मोहम्मद लौटकर ना जाऊ खाली

चित्तौडग़ढ़. हजरत काजी चल फिर शाह रहमतुल्ला अलेह के सालाना 94 वे उर्स का समापन रविवार को कुल की रस्म के साथ हुआ।

चित्तौड़गढ़

Published: May 15, 2022 10:35:08 pm

चित्तौडग़ढ़. हजरत काजी चल फिर शाह रहमतुल्ला अलेह के सालाना 94 वे उर्स का समापन रविवार को कुल की रस्म के साथ हुआ। इससे पूर्व शनिवार को साबरी ब्रदर्स ने महफिल ए कव्वाली में अपने कलाम से समा बांध दिया । रविवार सुबह चार बजे दरगाह में गुस्ल की रस्म अदा की गई, रविवार सुबह से ही दरगाह शरीफ में जायरीनो के आने का सिलसिला शुरू हो गयाए इतनी तेज गर्मी के बावजूद लोगों ने उर्स में शिरकत कर देश में अमन चैन की दुआ मांगी।
रविवार को दरगाह कमेटी के सदर दौलत अली, ट्रस्टी अमानत अली, गुलजार, अयूब मेमन, राजस्थान वक्फ बोर्ड सदस्य मोहम्मद यूसुफ, मोहम्मद रशीद शेख, उस्मान खान,रफीक नागोरी परिवार लोहार मोहल्ला की ओर दस्तारबंदी कर उनका इस्तकबाल किया। इस अवसर पर शहर काजी अब्दुल मुस्तफा, सलीम अशरफी , सैयद मंसूर अली, सैय्यद इरफ़ान अली, सैय्यद मकसूद अली, सैय्यद इमरान अली आदि मौजूद थे।
fill my bag or go to mohammed don't go empty
fill my bag or go to mohammed don't go empty
अजमेर शरीफ की चादर पेश कर मांगी खुशहाली की दुआ

काजी सरकार के उर्स में सावा अहले आवाम की और हर वर्ष की तरह इस बार भी चादर शरीफ पेश की गई, यह चादर अजमेर शरीफ से विशेष तौर पर यहां उर्स में पेश करने के लिए मंगाई गई, चादर का जुलूस ढोल नगाड़ों के साथ निकाला गया। आगे आगे मलंग करतब दिखाते चल रहे थे, इस अवसर पर शहर काजी अब्दुल मुस्तफा ए मुफ्ती उस्मान अशरफी ए सावा शहर काजी अब्दुल हकीम, मोहम्मद रशीद शेख , आदिल मोहम्मद शेख, मौलाना अब्दुल रशीद बरकाती सीदिक नूरी आदि मौजूद थे। इससे पूर्व शनिवार को सिपाही मोहल्ला मस्जिद कमेटी की ओर से चादर का जुलूस सुभाष चौक से शुरू हुआ जो विभिन्न मार्गो से गुजरता हुआ दरगाह पहुंचा। वही लोहार मोहल्ला से कांग्रेस अल्पसंख्यक कमेटी जिला अध्यक्ष इम्तियाज लोहार के नेतृत्व में चादर शरीफ पेश हुई। उर्स में बड़ी संख्या में जायरीन उपस्थित रहे। मध्यप्रदेश एगुजरात एमुंबई बड़ी संख्या में जायरीन उर्स के दौरान आए। इस अवसर पर मोहम्मद अली छिपा, देशवाली विकास परिषद जिलाध्यक्ष अबुल हसनैन खान, एपीजे अब्दुल कलाम ट्रस्ट चेयरमैन रईस गोरी, भिश्ती समाज जिलाध्यक्ष इकबाल अब्बासी रशीद अब्बासी आदि मौजूद थे ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में मंजूर, आज शाम 5 बजे होगी सुनवाईMaharashtra Political Crisis: 30 जून को फ्लोर टेस्ट के लिए मुंबई वापस पहुंचेगा शिंदे गुट, आज किए कामाख्या देवी के दर्शनMumbai News Live Updates: फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में मंजूर, आज ही होगी सुनवाईनवीन जिंदल को भी कन्हैया लाल की तरह जान से मारने की मिली धमकी, दिल्ली पुलिस से की शिकायतउदयपुर हत्याकांड को लेकर बोले मुख्यमंत्री: कहा- 'हर पहलू को ध्यान में रखकर होगी जांच, कहीं कोई अंतरराष्ट्रीय लिंक तो नहीं'Udaipur Murder Case: राजस्थान में एक माह तक धारा 144, पूरे उदयपुर में कर्फ्यू, जानिए अब तक की 10 बड़ी बातेंMohammed Zubair’s arrest: 'पत्रकारों को अभिव्यक्ति के लिए जेल भेजना गलत', ज़ुबैर की गिरफ्तारी पर बोले UN के प्रवक्ता1 जुलाई से बैन: अमूल, मदर डेयरी को नहीं मिली राहत, आपके घर से भी गायब होंगे ये समान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.