चित्तौड़ में तीन तलाक का पहला मामला दर्ज

चित्तौड़ में तीन तलाक का पहला मामला दर्ज
चित्तौड़ में तीन तलाक का पहला मामला दर्ज

Jitender Saran | Publish: Sep, 17 2019 11:00:00 PM (IST) Chittorgarh, Chittorgarh, Rajasthan, India

तीन तलाक को लेकर जिले का पहला मामला यहां महिला थाने में दर्ज हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

चित्तौडग़ढ़
तीन तलाक को लेकर जिले का पहला मामला यहां महिला थाने में दर्ज हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह ने बताया कि मोहर मंगरी कच्ची बस्ती में रहने वाली सलमा बेगम (40) पत्नी मुस्तकीम अंसारी ने पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल को परिवाद पेश कर बताया कि प्रार्थिया का निकाह करीब १८ साल पहले मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार बिहार के सिवान गांव में मुस्तकीम (45) पुत्र मोहम्मद इस्माइल के साथ हुई थी। निकाह के एक माह बाद ही वह पति के साथ रोजगार के लिए चित्तौडग़ढ़ आ गई थी। मुस्कीम से प्रार्थिया के चार बेटियां है, जिनमें से एक का निकाह दो माह पहले ही कराया गया है। वह मोहर मंगरी में पति के साथ रहती है। मकान में टीवी, फ्रिज सहित गृहस्थी का पूरा सामान रोजगार कमाकर बसाया था। पिछले कुछ सालों से पति का व्यवहार प्रार्थिया व उसकी बेटियों के साथ अच्छा नहीं रहा। पूर्व में भी प्रार्थिया ने महिला थाने में रिपोर्ट दी थी, लकिन समाज के लोगों की समझाइश के बाद राजीनामा हो गया था। करीब २५ दिन पहले प्रार्थिया अपनी दो बेटियों के साथ पीहर बिहार के सिवान गांव गई थी। पन्द्रह सितंबर को चित्तौडग़ढ़ लौटकर मोहर मंगरी स्थित मकान पर गई तो वहां दो व्यक्ति मिले, जिनमें से एक का नाम शेरू है। शेरू ने प्रार्थिया को हाथ पकड़कर बाहर निकालने की कोशिश की। मकान में मौजूद एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि उसके पति ने मकान बेच दिया है। शेरू व अन्य व्यक्ति ने प्रार्थिया व उसकी बेटियों के साथ बेरहमी से मारपीट की। इसी दौरान प्रार्थिया का पति मुस्तकीम भी वहां आ गया। फिर तीनों ने प्रार्थिया व उसकी बेटियों से मारपीट की और घर से निकाल दिया। पति लोहे का पाइप लेकर प्रार्थिया पर हमला करने के लिए दौड़ा और चिल्ला चिल्लाकर तीन बार तलाक-तलाक-तलाक बोलकर प्रार्थिया को तलाक दे दिया। पति ने कह दिया कि अब उसने तलाक दे दिया है, इसलिए प्रार्थिया के साथ कोई रिश्ता नहीं है।
पुलिस अधीक्षक कयाल के निर्देश पर इस संबंध में मुस्लिम महिला विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा अधिनियम 2019 के तहत महिला थाने में प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले में तीन तलाक को लेकर यह पहला प्रकरण दर्ज हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned