script

इकतालीस जोड़ों ने थामें एक-दूजे के हाथ

locationचित्तौड़गढ़Published: Feb 16, 2020 09:49:41 pm

Submitted by:

jitender saran

चित्तौडग़ढ़ जिले में राशमी क्षेत्र के मातृकुंडिया गांव में मेवाड़ क्षेत्रीय पारीक समाज के विवाह संमेलन में 29 जोड़े तथा बेगूं में गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज के विवाह संमेलन में 12 जोड़ों ने परिणय सूत्र में बंधकर एक-दूजे के हाथ थामें।

इकतालीस जोड़ों ने थामें एक-दूजे के हाथ

इकतालीस जोड़ों ने थामें एक-दूजे के हाथ,इकतालीस जोड़ों ने थामें एक-दूजे के हाथ,इकतालीस जोड़ों ने थामें एक-दूजे के हाथ,इकतालीस जोड़ों ने थामें एक-दूजे के हाथ,इकतालीस जोड़ों ने थामें एक-दूजे के हाथ,इकतालीस जोड़ों ने थामें एक-दूजे के हाथ,इकतालीस जोड़ों ने थामें एक-दूजे के हाथ,इकतालीस जोड़ों ने थामें एक-दूजे के हाथ,इकतालीस जोड़ों ने थामें एक-दूजे के हाथ,इकतालीस जोड़ों ने थामें एक-दूजे के हाथ,इकतालीस जोड़ों ने थामें एक-दूजे के हाथ,इकतालीस जोड़ों ने थामें एक-दूजे के हाथ,इकतालीस जोड़ों ने थामें एक-दूजे के हाथ,इकतालीस जोड़ों ने थामें एक-दूजे के हाथ,इकतालीस जोड़ों ने थामें एक-दूजे के हाथ,इकतालीस जोड़ों ने थामें एक-दूजे के हाथ,इकतालीस जोड़ों ने थामें एक-दूजे के हाथ,इकतालीस जोड़ों ने थामें एक-दूजे के हाथ,इकतालीस जोड़ों ने थामें एक-दूजे के हाथ

चित्तौडग़ढ़
जिले में राशमी उपखंड के मातृकुंडिया पर मेवाड़ क्षेत्रीय पारीक समाज संस्थान के तत्वावधान मे मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह एवं सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में तुलसी विवाह सहित कुल २९ जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। वर पक्ष एवं वधु पक्ष के लिए अस्थायी तौर पर अयोध्यापुरी एवं जनकपुरी के नाम से नगर की स्थापना की गई। प्रात: ८.३९ बजे मन्दिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम महंत चेतनदास के सान्निध्य में किया गया। इसके बाद अयोध्यापुरी व जनकपुरी से वर वधु की शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में दूल्हे अश्व पर व दुल्हनें रथ पर सवार थी। शोभायात्रा अयोध्यापुरी एवं जनकपुरी से रवाना होकर मातृकुंडिया के विभिन्न मोहल्लों मे होती हुई गुजरी। जहां मार्ग मे लोगों ने पुष्प वर्षा भी की। समारोह में मुख्य अतिथि सांसद सी.पी जोशी थे। मेवाड़ क्षेत्रीय पारीक समाज संस्थान के अध्यक्ष भैरूलाल पारीक ने अध्यक्षता की। सामूहिक विवाह कार्यक्रम मे सहयोग प्रदान करने वालो का सम्मान किया गया।
12 जोड़े विवाह सूत्र में बंधे
चित्तौडग़ढ़ जिले के बेगंू कस्बे में रविवार को गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में 12 जोड़े विवाह सूत्र में बंधे। बड़ा बालाजी मंदिर परिसर में आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में रविवार को सुबह 9.30 बजे सामूहिक बिंदोली निकाली गई। बिन्दोली का नगर में लोगों जगह-जगह स्वागत किया। दोपहर बाद पाणिग्रहण संस्कार हुआ। आशीर्वाद समारोह में मुख्य अतिथि गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष सत्यप्रकाश जोशी थे। अध्यक्षता प्रांतीय अध्यक्ष विशाल शर्मा ने की।

ट्रेंडिंग वीडियो