थानेदार बनाने का झांसा देकर 30 लाख रुपए हड़पे, मुख्य आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

( chittorgarh crime news ) थानेदार बनाने के नाम पर एक युवक को झांसा देकर 30 लाख रुपए ऐंठने के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार ( fraud name of govt job ) कर लिया है। उसे न्यायालय में पेश किया गया।

By: abdul bari

Updated: 25 Nov 2019, 09:42 PM IST

चित्तोड़गढ़
थानेदार बनाने के नाम पर एक युवक को झांसा देकर 30 लाख रुपए ऐंठने के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार ( fraud name of govt job ) कर लिया है। उसे न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। जबकि दो अन्य की तलाश की जा रही है। वहीं एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।


यह है पूरा मामला ( Chittorgarh Crime News )

एएसआई पारस शर्मा ( chittorgarh police ) ने बताया कि बसाड़ निवासी प्रितमसिंह पुत्र दूल्हेसिंह आंजना गत वर्ष चित्तौडगढ़ में एक मेवाड फिल्ड एकेडमी में एसआई की तैयारी कर रहा था। इस दौरान उसे एकेडमी संचालक सवालाल पुत्र अंबालाला जाट निवासी लालास थाना गंगरार जिला चित्तौडगढ़़ ने एसआई की परीक्षा में सलेक्शन कराने के लिए अनिल उर्फ भूरिया पुत्र भरतसिंह मेघवाल निवासी कुहाड़वास थाना बुहाना जिला झुंझुनू से मिलवाया। अनिल ने इस परीक्षा में पास कराने के लिए उससे 30 लाख रुपए लिए। बाद में जब रिजल्ट आया तो प्रितम का इसमें नंबर नहीं आया। इस पर अनिल और सवालाल से सम्पर्क किया। लेकिन दोनों से सम्पर्क नहीं हुआ।

इस पर दूल्हेसिंह आंजना ने यहां कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई। वहीं सवालाल और अनिल के खिलाफ चित्तौडगढ़ में भी मामले दर्ज हुए। जबकि अनिल ने बांसवाड़ा, आसपुर, सलुंबर और जोधपुर में भी एकेडमी खोली थी। यहां भी कुछ लोगों से रुपए ऐंठे थे। इस पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया था। प्रतापगढ़ पुलिस ने सवालाल को पहले ही चित्तौडगढ़़ जेल से गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने अनिल को सलुंबर जेल से प्रोडक्शन वारंट के तहत गिरफ्तार कर लिया। उसे न्यायालय के समक्ष पेश किया और जेल भेज दिया गया।


रिजल्ट के बाद ही बंद कर दी एकेडमी

गत वर्ष एसआई का रिजल्ट आया। इसके बाद आरोपियों ने सभी स्थानों पर एकेडमियां बंद कर दी थीं। पुलिस ने बताया कि चित्तौडगढ़़, आसपुर, बांसवाड़ा, जोधपुर में एकेडमी खोली गई थी। लेकिन जिन युवाओं से लाखों रुपए लिए थे। उनके नंबर नहीं आए। इस पर रिजल्ट आने के बाद आरोपियों ने सभी स्थानों से एकेडमियां बंद कर भाग गए थे।


दो और आरोपियों की तलाश

पुलिस ने बताया कि युवाओं से रुपए ऐंठने के मामले में दो और आरोपी फरार चल रहे है। इनमें देवेन्द्रसिंह व गोविंद पटेल शामिल है। दोनों की पुलिस तलाश की जा रही है।

यह खबरे भी पढ़ें...

अचानक BJP के बाड़े में पहुंचे केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, पार्षदों को संबोधित करते हुए कही ये बात...


दिन में ठेले पर आलू बेचने के बहाने करता था रैकी, रात को देता था संगीन वारदात को अंजाम

डांस टीचर ने 10वीं की छात्रा के खींचे अश्लील फोटो, ब्लैकमेल कर लाखों के जेवरात-नकदी मंगवाई, पीड़िता ने की सुसाइड की कोशिश

नाकाबंदी के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़े बाइक सवार दो स्मैक तस्कर, लाखों रूपए कीमत की स्मैक जब्त

Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned