एफएसओ ने मिर्च पाउडर का नमूना डिब्बे में भरा तो व्यापारियों ने वापस खाली कर दिया

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत बुधवार को बड़ीसादड़ी पहुंचे खाद्य निरीक्षकों के साथ गुस्साए व्यापारियों ने धक्का-मुक्की कर दी और नमूना नहीं लेने दिया। इसके बाद मामला पुलिस थाने तक पहुंच गया।

चित्तौडग़ढ़
शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेश टिंकर व सुनील गर्ग बुधवार को बड़ीसादड़ी के शोभनाथ बाजार में अनूप पुत्र प्रहलाद भराडिया की किराने की दुकान पर खाद्य पदार्थ का नमूना लेने पहुंचे। जैसे ही अन्य व्यापारियों को इसकी जानकरी मिली तो व्यापारी वहां पर एकत्र हो गए और कार्रवाई का विरोध करने लगे। एफएसओ ने दुकान से पिसी हुई मिर्ची का नमूना डिब्बों में भरा जिसे व्यापारियों ने वापस खाली कर दिया। एफएसओ के इसका विरोध करने पर व्यापारियों ने उनके साथ धक्का-मुक्की भी की। व्यपारियों का कहना था कि जहां से माल आता है वहां से ही नमूने लेकर कार्रवाई की जाए। इसके बाद विरोध को देखते हुए दोनों निरीक्षक पुलिस थाने पहुंच गए। जैसे ही व्यपारियों को इसकी जानकारी लगी तो वे भी थाने में एकत्र हो गए और रिपोर्ट नहीं लेने का दबाव बनाने लगे। इस बीच भाजपा नगर अध्यक्ष राकेश मेहता और अन्य लोग आकर एफएसओ से बातचीत कर मामले को समाप्त करने का आग्रह किया। तब उप निरीक्षक डायालाल चौहान ने जाप्ता बुलाने की बात कह दी इस पर माहौल गर्म हो गया। इसके बाद दोनों एफएसओ राजेश टिंकर, सुनील गर्ग अपनी रिपोर्ट देकर चले गए। शाम को सीआई बाबूलाल रेगर व उपाधीक्षक मुकुल शर्मा थाने पहुंचे और दोनों एफएसओ को बुलाया तथा भाजपा अध्यक्ष राकेश मेहता व्यापार संघ के वीरेन्द्र मेहता को बुलाकर समझाइश की। दोनो एफएसओ को अपने साथ हुए घटनाक्रम की रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।
पेशी पर आए थे निकल पड़े नमूने लेने
दोनो ही एफएसओ चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त निदेशक डॉ. रवि कुमार शर्मा की कोई पेशी बड़ीसादड़ी कोर्ट में होने से उनके साथ आए थे। अतिरिक्त निदेशक तो कोर्ट चले गए और दोनों एफएसओ नमूने लेने बाजार पहुंच गए।
जाप्ता या चिकित्साकर्मी भी नहीं थे साथ
नियमानुसार नमूने लेने के दौरान पुलिसकमीर्, चिकित्साकर्मी व उपखण्ड अधिकारी कार्यालय प्रतिनिधि साथ होने चाहिए, लेकिन कोई नहीं था। खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी दिनेश रज्जक से पूछने पर बताया कि उन्हें इस मामले में कोई जानकारी नहीं है।

jitender saran
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned