फौजी का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

आकोला. चित्तौडग़ढ़ जिले के आकोला क्षेत्र के गांव ढूंढिया के नीलकंठ महादेव के निकट सड़क दुर्घटना में रविवार रात को क्षेत्र निवासी एक फौजी की मृत्यु हो गई। इसके बाद क्षेत्र में शौक की लहर छा गई। बाद सोमवार को फौजी का राजकीय सम्मान के साथ उनके गांव में अंतिम संस्कार किया गया। जिसमें क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने अपने लाल को अंतिम विदाई दी। एक माह पूर्व ही वह अपने गांव आया था। जानकारी के अनुसार ताणा निवासी फौजी रूपेन्द्र सिंह झाला रविवार शाम को ढूंढिया के निकट अपनी मोटरसाइकिल से जा रहे थे कि वे अचानक न

By: Avinash Chaturvedi

Published: 11 Jan 2021, 10:07 PM IST

आकोला. चित्तौडग़ढ़ जिले के आकोला क्षेत्र के गांव ढूंढिया के नीलकंठ महादेव के निकट सड़क दुर्घटना में रविवार रात को क्षेत्र निवासी एक फौजी की मृत्यु हो गई। इसके बाद क्षेत्र में शौक की लहर छा गई। बाद सोमवार को फौजी का राजकीय सम्मान के साथ उनके गांव में अंतिम संस्कार किया गया। जिसमें क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने अपने लाल को अंतिम विदाई दी। एक माह पूर्व ही वह अपने गांव आया था।
जानकारी के अनुसार ताणा निवासी फौजी रूपेन्द्र सिंह झाला रविवार शाम को ढूंढिया के निकट अपनी मोटरसाइकिल से जा रहे थे कि वे अचानक नीचे गिर गए तथा गम्भीर घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए उदयपुर ले जाते समय उनका निधन हो गया। रविवार रात फौजी रूपेन्द्र सिंह की दुर्घटना में निधन होने की सूचना मिलने पर क्षेत्र में शोक छा गया। सोमवार को फौजी रूपेन्द्र सिंह का शव उदयपुर में पोस्टमार्टम के बाद अपराह्न बाद ताणा पहुंचा। इसके बाद उनका अंतिम संस्कार ताणा में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। चित्तौडग़ढ़ से आए पुलिस के जवानों ने 11 हवाई फायर कर उन्हें सलामी दी। उनके पुत्र आदित्यराज सिंह झाला ने फौजी रूपेन्द्र सिंह को मुखाग्नि दी तो माहौल गमगीन हो गया। लोगों ने फौजी अमर रहे के नारे लगाए। फौजी रूपेन्द्र सिंह की अंतिम यात्रा में सैकडों लोग शामिल हुए। उनकी अंतिम यात्रा में लोगों ने जय जवान, फौजी रूपेन्द्रसिंह अमर रहे के नारों से माहौल को गमगीन कर दिया।
उल्लेखनीय है फौजी रूपेन्द्र सिंह झाला वर्तमान में अरुणाचल प्रदेश में 274 फील्ड रेजीमेंट में नायक के पद पर नियुक्त थे। वे करीब एक माह पूर्व ही ताणा आए थे। उनके अंतिम संस्कार में भूपालसागर विकास अधिकारी भवानी रेगर, ग्राम विकास अधिकारी, भूपालसागर प्रधान हेमेंद्रसिंह राणावत, कांग्रेस नेता सुभाष सिंह राणावत, आकोला थाना से जाब्ता सहित आस पास के जन प्रतिनिधि व क्षेत्रवासी मौजूद थे। गौरतलब है कि रूपेन्द्र सिंह झाला की पत्नी चन्दा कंवर झाला वर्तमान में ताणा ग्राम पंचायत की सरपंच हैं।

Avinash Chaturvedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned