छात्राऐं पहुंची कलक्टर के पास, भावुक होकर बताईं छात्रावास की समस्याऐं

छात्राओं की शिकायत के बाद जिला कलक्टर के निर्देश पर सीईओ विनोद मल्हौत्रा व जिला कार्यकारी अधिकारी नम्रता वृष्णि छात्रावास पहुंचे।

By: abdul bari

Updated: 30 Mar 2019, 12:25 AM IST

चित्तौडग़ढ़.
राजकीय सावित्री बाई फूले महाविद्यालय स्तरीय कन्या छात्रावास की छात्राओं ने शुक्रवार को जिला कलक्टर के पास जाकर अपनी समस्याएं बताईं। इस दौरान छात्राऐं कई बार भावुक हो गईं और समस्याओं से संबंधित ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में छात्राओं ने बताया कि हमें मेन्यू के अनुसार खाना नहीं मिल रहा है। रोटियां मोटी व कच्ची मिल रही हैं। फल भी समय पर नहीं मिलते। सुबह के दूध में भी पानी बहुत अधिक मिलाा हुआ होता है। सुबह की सब्जी में शाम की सब्जी मिला देते है। बाथरूम और शौचालय महीनों से खराब हैं। छतों से पानी टपकता है और कपड़े सुखाने की भी कोई व्यवस्था नहीं है। छात्राओं के साथ भेदभाव किया जाता है। छात्रावास की ओर मिलने वाले कपड़े भी इस बार समय से नहीं मिलते।

छात्राओं ने बताया कि कपड़ों की क्वालिटी को लेकर वार्डन हेमा शर्मा के सामने विरोध किया तो उन्हें धमकी दी कि अगले सत्र में तुम्हें छात्रावास में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। छात्रावास में आना सामान चौकीदार कचरुमल व खाना बनाने वाली गौरी बाई अपने घर ले जाते है। बालिकओं ने छात्रावास का पूरा स्टाफ बदलने की मांग की है। इस दौरान महाराणा प्रताप पीजी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष पहलवान सालवी भी मौजूद रहीं।

एसडीएम व सीईओ पहुंचे छात्रावास

छात्राओं की शिकायत के बाद जिला कलक्टर के निर्देश पर सीईओ विनोद मल्हौत्रा व जिला कार्यकारी अधिकारी नम्रता वृष्णि छात्रावास पहुंचे। छात्रावास में बालिकाओं और स्टाफ से मामले की जानकारी ली।

abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned